1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bjp national minister harish dwivedi became in charge of bihar anupam hazra co incharge asj

भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री हरिश द्विवेदी बने बिहार के प्रभारी, अनुपम हाजरा सह-प्रभारी

भाजपा ने बिहार के शीर्ष संगठन स्तर पर बड़ा फेर-बदल किया है. बिहार के सह प्रभारी सांसद हरिश द्विवेदी को राज्य का प्रभारी बना दिया है. सांसद भूपेंद्र यादव के केंद्रीय मंत्रिमंडल में दायित्व संभालने के बाद उन्हें बिहार प्रभारी और राष्ट्रीय महामंत्री के पद से मुक्त कर दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
हरिश द्विवेदी
हरिश द्विवेदी
फाइल

पटना. भाजपा ने बिहार के शीर्ष संगठन स्तर पर बड़ा फेर-बदल किया है. बिहार के सह प्रभारी सांसद हरिश द्विवेदी को राज्य का प्रभारी बना दिया है. सांसद भूपेंद्र यादव के केंद्रीय मंत्रिमंडल में पर्यावरण, वन और मौसम परिवर्तन मंत्रालय का दायित्व संभालने के बाद उन्हें बिहार प्रभारी और राष्ट्रीय महामंत्री के पद से मुक्त कर दिया गया है.

उनके समय ही हरिश द्विवेदी बिहार के सह-प्रभारी थे. हरिश द्विवेदी उत्तर प्रदेश के बस्ती लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं. वे लगातार दूसरी बार यहां से सांसद रहे हैं. साथ ही वे भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री भी हैं. वे यूपी में लंबे समय तक विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहे हैं और भाजपा युवा मोर्चा में वहां के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. इसके बाद भाजपा में उनकी इंट्री हुई है.

इसके अलावा राष्ट्रीय मंत्री अनुपम हाजरा को बिहार का सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है. वे पश्चिम बंगाल के बोलपुर से सांसद थे. परंतु 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें दमदम सीट से प्रत्याशी बनाया था और वे चुनाव हार गये.

हालांकि वे पहले भी सांसद हरिश द्विवेदी के साथ बिहार के सह-प्रभारी थे. इस बार उन्हें दूसरी बार सह-प्रभारी बनाया गया है. भाजपा राष्ट्रीय कार्यालय ने इससे संबंधित सूचना जारी कर दी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें