1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha election 2020 news update pm narendra modi amit shah rahul gandhi and nitish kumar name as star campaigners of nda smb

बिहार चुनावों 2020 के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में इन प्रमुख नेताओं के नाम

By Agency
Updated Date

विधानसभा चुनाव के लिए बिहार दौरे पर आएंगे पीएम मोदी
विधानसभा चुनाव के लिए बिहार दौरे पर आएंगे पीएम मोदी
FILE PIC

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए मतदान की तारीख नजदीक आने के साथ ही सियासी दलों ने चुनावी प्रचार को लेकर तैयारी तेज कर दी है. इसी कड़ी में राजनीतिक दलों ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची तैयार करने की प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नाम बिहार विधानसभा चुनाव में उनकी संबंधित पार्टी के स्टार प्रचारकों के तौर पर दिये गये हैं.

अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी (एसीईओ) संजय कुमार सिंह ने शुक्रवार को कहा कि चुनाव आयोग ने मान्यता प्राप्त पार्टियों के लिए कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर प्रचारकों की अधिकतम संख्या घटाकर 30 कर दी है, वहीं गैर मान्यता प्राप्त पार्टियों के लिए प्रचारकों की संख्या 20 से अधिक नहीं होगी. पहले सभी पार्टियों के लिए स्टार प्रचारकों की अधिकतम संख्या 40 तय की गयी थी. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

संजय कुमार सिंह ने बताया कि राजनीतिक दलों को चुनाव प्रचार शुरू करने से 48 घंटे पहले जिला प्रशासन को सूचित करना होगा. पीएम मोदी और अमित शाह भाजपा के चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जदयू के प्रमुख प्रचारक नेता होंगे. बिहार में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए प्रचारकों के तौर पर राकांपा अध्यक्ष शरद पवार और उद्धव ठाकरे के नाम भी दिये गये हैं.

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच को लेकर महाराष्ट्र और बिहार की सरकारों के बीच आरोप-प्रत्यारोप की पृष्ठभूमि में चुनाव में शरद पवार, उद्धव ठाकरे और उनके पुत्र आदित्य ठाकरे की मौजूदगी से प्रचार अभियान दिलचस्प हो सकता है. शिवसेना बिहार में 50 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी और बताया कि प्रदेश इकाई को इस बारे में अभी कोई सूचना नहीं मिली है कि ठाकरे यहां कब आएंगे.

भाजपा की ओर से नरेंद्र मोदी और अमित शाह के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तथा पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा के नाम भी पार्टी नेताओं द्वारा प्रचारकों के तौर पर लिये जा रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस के सूत्रों ने यहां बताया कि पार्टी की ओर से पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, उनकी बहन प्रियंका गांधी वाद्रा तथा पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री प्रचार अभियान में शिरकत कर सकते हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें