1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha chunav date 2020 cm nitish full of self confidence asj

Bihar Vidhan Sabha Chunav Date 2020 : आत्मविश्वास से भरे सीएम नीतीश ने रखी अपनी बात, कहा- जनता मालिक है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नीतीश कुमार
नीतीश कुमार
प्रभात खबर

पटना : एनडीए के संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंगलवार को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चेहरे पर आत्मविश्वास साफ दिख रहा था. मंच पर कुल 11 नेताओं के बैठने की जगह थी. नीतीश कुमार बीच में बैठे थे. उनकी एक तरफ भाजपा के पांच व दूसरी तरफ जदयू के पांच नेता बैठे थे.

मंच पर बैठने की इस व्यवस्था से मंच से स्पष्ट संदेश देने की कोशिश की गयी थी कि राज्य में एनडीए के नेतृत्वकर्ता नीतीश कुमार ही हैं. हालांकि, भाजपा नेताओं ने भी स्पष्ट किया कि बिहार में एनडीए के नेतृत्वकर्ता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही हैं. करीब 28 मिनट के इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को करीब 16 मिनट तक नीतीश कुमार ने संबोधित किया.

उन्होंने मीडिया के सवालों का भी जवाब दिया. प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत से खत्म होने तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित एनडीए के सभी नेताओं के चेहरे पर आत्मविश्वास दिख रहा था. प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म होने और कुर्सी छोड़ने के बाद मंच पर ही खड़े होकर भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कुछ मिनट तक चुनाव से जुड़े मुद्दों पर बात की. मंच से उतरने के दौरान सभी नेता खुश दिख रहे थे.

मुख्यमंत्री ने कहा है कि बिहार में सड़क, बिजली, शिक्षा, लॉ एंड ऑर्डर, स्वास्थ्य समेत अन्य सभी क्षेत्रों में काम हुए हैं. कोरोना महामारी के दौरान भी व्यापक स्तर पर काम किये गये हैं. कोरोना जांच में बिहार का औसत देश के औसत से तीन हजार ज्यादा का है. देश भर में कोरोना से होने वाली मौतों की तुलना में बिहार में इससे मरने वाले लोगों की संख्या कम है.

मुख्यमंत्री एनडीए की संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे. मैं प्रवासी शब्द के प्रयोग के पक्ष में नहीं हूं. कोई व्यक्ति अगर एक स्थान से दूसरे स्थान पर काम करने जाता है, तो वह प्रवासी नहीं है. बिहार में भी केरल व महाराष्ट्र के काफी लोग रहते हैं. हम सेवा करते रहे हैं. जनता मालिक है.

उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति के जदयू से कोई रिश्ता नहीं है. उसके बारे में अखबारों में छप गया है कि जदयू छोड़ राजद में चले गये. ऐसी चीजों को अच्छे से जांच कर छापने की जरूरत है. 2014 से उस व्यक्ति का जदयू से कोई नाता नहीं है. फिर वह जदयू कैसे छोड़ सकता है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव सहित कुल 11 वरिष्ठ नेताओं ने मंच साझा किया. इसमें बिहार विस चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी मौजूद रहे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें