1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 date and result mahagathbandhan congress priyanka gandhi vadra rjd tejashwi yadav seat sharing in bihar vidhan sabha election latest update avh

Bihar vidhan sabha chunav 2020 : बिहार के सियासी दंगल में कूदी प्रियंका गांधी, राजद से सीट शेयरिंग पर खुद कर रही है बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रियंका गांधी वाड्रा
प्रियंका गांधी वाड्रा
Twitter

Bihar vidhan sabha chunav : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की घोषणा के साथ ही सभी दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर माथपच्ची जारी है. फर्स्ट फेज के चुनाव की घोषणा के साथ ही सभी राजनीतिक दल भी एक्शन में आ गई है. बीजेपी जहां एनडीए के अपने सहयोगी लोजपा को मनाने में लगी है. वहीं कांग्रेस भी महागठबंधन के घटक दल कांग्रेस से सीटों का मोलभाव करने में लगी है. इसी बीच खबर है कि कांग्रेस के महासचिव प्रियंका गांधी बिहार में सीट बंटवारे को लेकर खुद सक्रिय हो गई है.

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि प्रियंका गांधी का राजद नेताओं से दो दौर की बातचीत हो चुकी है, उम्मीद है जल्द ही सीटों का विवाद सुलझ जाएगा. वहीं राजद के साथ सीटों के तालमेल को लेकर बातचीत में सक्रिय भूमिका निभा रहे कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता से कहा, राजद और खासकर तेजस्वी यादव के रवैये से हम दुखी हैं.

आज पटना में बैठक- बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी के हाईलेवल कमिटी की आज पटना में बैठक है. इस बैठक में पार्टी आगे की भविष्य का ऐलान भी कर सकती है. वहीं कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आज से चुनाव प्रचार का शंखनाद करेगी.

60 से अधिक सीट देने को नहीं तैयार- कांंग्रेस से जुड़े एक नेता ने कहा कि राजद इस चुनाव मेंं 60 से अधिक सीट देने को तैयार नहीं है. वहीं कांग्रेस की मांग 70-80 सीट है. इसके पीछे पार्टी की दलील है कि महागठबंधन में दलों की संख्या कम हुई है और इसलिए कांग्रेस की सीट बढ़नी चाहिए.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें