1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar panchayat elections fourth phase of polling held from 7 am polling personnel ready with ballot boxes asj

बिहार पंचायत चुनाव : सुबह सात बजे से होगा चौथे चरण का मतदान, मतपेटियों के साथ मतदानकर्मी तैयार

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण में बिहटा प्रखंड के 22 पंचायतों के 662 पदों के लिए बुधवार को मतदान होगा. कुल 148544 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. 295 मतदान केंद्रों पर मतदान कराने की पूरी तैयारियां कर चुकी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मतदानकर्मी
मतदानकर्मी
प्रभात खबर

बिहटा. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण में बिहटा प्रखंड के 22 पंचायतों के 662 पदों के लिए बुधवार को मतदान होगा. कुल 148544 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. 295 मतदान केंद्रों पर मतदान कराने की पूरी तैयारियां कर चुकी है.

मतदान से पूर्व मतदान कर्मियों को विभिन्न पंचायतों के संबंधित मतदान केंद्रों पर भेजने हेतु राघोपुर स्थित बाजार समिति के परिसर बने मतगणना स्थल पर क्लस्टर केंद्र पर चुनावी सामग्रियों के साथ मंगलवार को मतदानकर्मियो को रवाना किया गया है.

रवाना होने से पूर्व प्रखंड के राघोपुर स्थित बाजार समिति परिसर में बने मतगणना स्थल पर पहुंचे चुनाव कर्मी अपने-अपने मतदान केंद्र के लिए विभिन्न कोषांगों से वाहन, मतपेटी, मेडिकल कीट, मतदाता पर्ची पत्र, प्रभेदक मोहर, पैड, 17 ए रजिस्टर, कलम, रस्सी, विभिन्न पदों के बोर्ड आदि आबंटित कर पंचायत के लिए रवाना हो गये हैं.

पंचायत चुनाव के तहत छह पदों में पंचायत सदस्य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य एवं जिला परिषद सदस्य का चुनाव ईवीएम से और पंच एवं सरपंच का चुनाव बैलेट पत्र से होगा. बुधवार को प्रखंड के 22 पंचायतो में मतदान होगा.

निर्वाचन पदाधिकारी विशाल आनंद ने बताया कि प्रखंड के 22 पंचायतों पर मतदान कर्मी रवाना हो गये है. सुबह के 7 बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें