1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar nitish kumar new cabinet minister news update ashok chaudhary gets additional charge of education minister after mewalal choudhary resigns smb

मेवालाल के पद छोड़ने के बाद अशोक चौधरी को मिला शिक्षा मंत्री का अतिरिक्त प्रभार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अशोक चौधरी
अशोक चौधरी
सोशल मीडिया (FILE PIC)

Bihar Education Minister Mewalal Choudhary Resigns News Update बिहार की नयी एनडीए सरकार में शिक्षा मंत्री बनने के चौथे दिन डॉ. मेवालाल चौधरी को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सलाह पर राज्यपाल फागू चौहान ने भी मेवालाल चौधरी का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. इस संबंध में राजभवन की ओर से डॉ. मेवालाल चौधरी के मंत्री नहीं रहने की अधिसूचना जारी कर दी गयी. सीएम की सलाह पर राज्यपाल ने भवन निर्माण मंत्री डॉ. अशोक चौधरी को शिक्षा विभाग के कामकाज का अतिरिक्त प्रभारी सौंपा गया है.

इससे पहले सबौर कृषि विवि में शिक्षक नियुक्ति मामले में आरोपी बनाये गये मेवालाल चौधरी ने गुरुवार को दिन के करीब एक बजे शिक्षा विभाग का कामकाज संभाला था. इसके थोड़ी ही देर बाद वे मुख्यमंत्री आवास गये और उनके इस्तीफे की खबर आयी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मेवालाल चौधरी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया.

तारापुर के नवनिर्वाचित जदयू विधायक डा मेवालाल चौधरी को पहली बार कैबिनेट में शामिल किया गया था. मंत्री पद से नवाजे जाने और तत्काल इस्तीफा देने वाले मेवालाल चौधरी राज्य के दूसरे ऐसे मंत्री हैं. इनके पहले 2005 में नीतीश कर की अगुवाइ वाली एनडीए की पहली सरकार में मंत्री बनाये गये जीतन राम मांझी को निगरानी के एक मामले में आरोपित होने के कारण शपथ ग्रहण के दिन ही इस्तीफा देना पड़ा था.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें