1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news pornographic photos of girl students were uploaded on social media the arrested accused turned out to be an iit student rdy

Bihar News: छात्राओं के अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर कर रहा था अपलोड, गिरफ्तार आरोपी निकला आइआइटी छात्र

बिहार और दिल्ली के कई नामी स्कूल-कॉलेजों की छात्राओं व महिला शिक्षकों की अश्लील तस्वीर बना कर ब्लैकमेलिंग करने व सोशल मीडिया पर डालने वाले आइआइटी के एक स्टूडेंट को दिल्ली पुलिस ने पटना सिटी के गुजरी बाजार इलाके से गिरफ्तार किया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Cyber Crime
Cyber Crime
प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar News: बिहार और दिल्ली के कई नामी स्कूल-कॉलेजों की छात्राओं व महिला शिक्षकों की अश्लील तस्वीर बना कर ब्लैकमेलिंग करने व सोशल मीडिया पर डालने वाले आइआइटी के एक स्टूडेंट को दिल्ली पुलिस ने पटना सिटी के गुजरी बाजार इलाके से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार महावीर कुमार आइआइटी खड़गपुर का छात्र है. दिल्ली पुलिस उसे अपने साथ ले गयी. उसके मोबाइल फोन में कई अश्लील वीडियो और तस्वीरें भी मिली हैं. इसकी कारस्तानी से दिल्ली के स्कूल की 50 से ज्यादा नाबालिग छात्राएं और महिलाएं परेशान थीं. उसके खिलाफ दिल्ली के सिविल लाइन थाने में केस दर्ज किया गया था. खाजेकलां थानाध्यक्ष राहुल कुमार ठाकुर ने बताया कि गिरफ्तार महावीर के खिलाफ साइबर अपराध से जुड़े आरोप थे.

मैट्रिक में टॉपर रहा है साइबर अपराधी महावीर

महावीर ने पटना सिटी के एक स्कूल से मैट्रिक परीक्षा पास की थी और टॉपर रहा था. इसके बाद कोटा से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की. पहले ही प्रयास में आइआइटी खड़गपुर में बीटेक में उसका एडमिशन हो गया.

छह अगस्त को की थी शिकायत

उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में स्थित एक नामी स्कूल की छात्राओं और शिक्षिकाओं ने छह अगस्त को शिकायत कर यह बताया था कि एक ऑनलाइन स्टॉकर छात्राओं को परेशान कर रहा है. वह उनके फोटो व नंबर सहित पूरी डिटेल ऑनलाइन निकाल ले रहा है और फिर उनके फोटो को एडिट (मॉर्फ) कर अश्लील बना देता है. वह उनके व्हाट्सएप नंबर पर मैसेज भेजता है, साथ ही अंतरराष्ट्रीय नंबरों से कॉल भी करता है.

इतना ही नहीं वह ऑनलाइन कक्षाओं में प्रवेश कर रहा है और एडमिन और ग्रुप आइकॉन को बदले बिना व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल हो जाता है. उसने कई छात्राओं की मॉर्फ्ड न्यूड और सेमी न्यूड मॉर्फ्ड तस्वीरें कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर दी हैं. इस शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू की. दिल्ली पुलिस ने 33 व्हाट्सएप वर्चुअल नंबर, पांच इंस्टाग्राम प्रोफाइल और फर्जी कॉलर आइडी एप का उपयोग करने वाले कई कॉल की पहचान की. पुलिस की जांच में आरोपित की पहचान पटना सिटी के महावीर के रूप में की गयी.

नामी स्कूल के एक छात्र से की थी दोस्ती

आरोपित महावीर आइआइटी खड़गपुर से बीटेक कर रहा है. पुलिस की दबिश के कारण वह पटना सिटी स्थित घर चला आया और छिप कर रहने लगा. उसकी दोस्ती दिल्ली के उसी नामी स्कूल के एक छात्र से हुई थी. इसके बाद वह उस छात्र से इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर व अन्य दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़ गया.

उसने उस छात्र से जुड़े अन्य छात्र-छात्राओं की पूरी डिटेल निकाल ली. छात्राओं की तस्वीर को उसने बदल कर अश्लील कर दिया और रुपये ऐंठने और अन्य काम के लिए ब्लैकमेलिंग करने लगा. जिन छात्राओं ने उसकी बात नहीं मानी, उनकी अश्लील तस्वीर सोशल मीडिया पर डाल दी. बीटेक छात्र को इंटरनेट व कंप्यूटर की अच्छी जानकारी थी.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें