1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar mlc election all the seven candidates of bihar get the certificate of victory on june 13 rdy

Bihar MLC Chunav: बिहार के सातों प्रत्याशियों को इस दिन मिलेगा प्रमाणपत्र, जानें कब होगी जीत की घोषण

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को विधान परिषद चुनाव के लिए एनडीए के चार उम्मीदवारों के नामांकन के दौरान विधानसभा सचिव के कार्यालय में मौजूद रहे. इस दौरान भाजपा से हरि सहनी और अनिल शर्मा ने नामांकन किया.

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
सीएम एनडीए उम्मीदवारों के नामांकन के समय रहे मौजूद
सीएम एनडीए उम्मीदवारों के नामांकन के समय रहे मौजूद
प्रभात खबर

पटना. विधान परिषद की 20 जून को होने वाली द्विवार्षिक चुनाव में 13 जून सोमवार को सभी दलीय उम्मीदवारों को जीत का प्रमाण पत्र मिल जायेगा. दरअसल, सात सीटों पर हो रहे चुनाव में उतने ही उम्मीदवार होने के कारण अब नाम वापसी के दिन सोमवार दोपहर बाद सभी के निर्विरोध जीत की घोषणा कर दी जायेगी. इधर, नामांकन के अंतिम दिन गुरुवार को एनडीए केचार उम्मीदवारों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया.

एनडीए के चार उम्मीदवारों ने किया नामांकन

इनमें भाजपा के हरि सहनी व अनिल कुमार और जदयू के रवींद्र प्रसाद सिंह व अफाक अहमद ने मुख्यमंत्री नीतीशकुमार, उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल किया. एनडीए के चार नामांकन के पहले राजद के तीन उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है. शुक्रवार को सभी नामांकन पत्रों की जांच की जायेगी. सीएम नीतीश कुमार की मौजूदगी में विधान परिषद चुनाव के लिए एनडीए के चार उम्मीदवारों ने नामांकन किया.

सीएम एनडीए उम्मीदवारों के नामांकन के समय रहे मौजूद

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को विधान परिषद चुनाव के लिए एनडीए के चार उम्मीदवारों के नामांकन के दौरान विधानसभा सचिव के कार्यालय में मौजूद रहे. इस दौरान भाजपा से हरि सहनी और अनिल शर्मा ने नामांकन किया. वहीं, जदयू से अफाक अहमद खां और रवींद्र प्रसाद सिंह ने नामांकन किया. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, सांसद सुशील मोदी, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, संसदीय कार्य सह शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी आदि.

मिथिला के पारंपरिक लिबास में पहुंचे थे सहनी

विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा से उम्मीदवार हरि सहनी मिथिला के पारंपरिक लिबास में पहुंचे थे. उन्होंने मिथिला का विशेष पाग पहन रखा था. अपने समर्थकों के साथ पहुंचने के बाद वे दौड़ कर विधानसभा भवन में प्रवेश कर गये. एनडीए उम्मीदवारों के नामांकन को लेकर सुबह करीब 11 बजे से ही विधानमंडल परिसर में उम्मीदवारों के समर्थक पहुंचने लगे थे. करीब 12.30 बजे मुख्यमंत्री के पहुंचने के बाद नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई. नामांकन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित उम्मीदवारों के बाहरनिकलने पर एनडीए समर्थकों ने उम्मीदवारों और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पक्ष में जम कर नारेबाजी की. वहां से मुख्यमंत्री को जाने के बाद समर्थकों ने उम्मीदवारों को बधाई और शुभकामनाएं दीं. Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें