1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election chunav 2020 public interest litigation filed in bihar high court for not holding elections in october

bihar election chunav 2020: बिहार विधानसभा का चुनाव अक्तूबर में नहीं कराने को लेकर हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना हाई कोर्ट
पटना हाई कोर्ट
सोशल मीडिया

bihar election chunav 2020 : पटना : बिहार में आगामी विधानसभा का चुनाव इस वर्ष अक्टूबर माह में नहीं कराने के लिए पटना हाइकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गयी है. यह जनहित याचिका अधिवक्ता बद्री नारायण सिंह ने दायर की है.

जनहित याचिका में कहा गया है कि पूरे देश और बिहार में कोरोना का भयंकर संकट चल रहा है. लोगों के समक्ष जहां ना सिर्फ जीवन की रक्षा का प्रश्न है, बल्कि रोजी-रोटी और बेकारी की भी गंभीर समस्या उत्पन्न हो गयी है. ऐसी विकट परिस्थितियों में इस वर्ष के अक्टूबर माह में राज्य विधानसभा का चुनाव कराना सही नहीं है.

अभी कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है. सरकार और जनता इस महामारी से संघर्ष कर रही हैं. ऐसे में अगले वर्ष जनवरी के बाद फरवरी माह में चुनाव कराने पर चुनाव आयोग को विचार करना चाहिए.

मालूम हो कि बिहार निर्वाचन आयोग ने बिहार विधानसभा आम निर्वाचन 2020 को लेकर राज्य के सभी निर्वाची पदाधिकारियों एवं उपनिर्वाचन पदाधिकारियों को गुरुवार से प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया है.

बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने गुरुवार को सिंचाई भवन परिसर स्थित अधिवेशन भवन में प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत की है.

Posted By : Kaushal Kishor

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें