1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 news update nda meeting end nitish kumar again cm in bihar know about face of deputy cm of bihar smb

बिहार में अगला डिप्टी सीएम कौन?, राजनाथ और नीतीश ने कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम नीतीश (FILE Pic)
सीएम नीतीश (FILE Pic)
ट्वीटर

Bihar Election 2020 News Update बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के परिणाम आने के साथ ही रविवार को सरकार के गठन की प्रक्रिया तेज हो गयी है. इसी कड़ी में आज नीतीश कुमार ने राजभवन में सरकार बनाने का दावा पेश किया. इसी के साथ मिल रही जानकारी के मुताबिक, नीतीश कुमार सोमवार को 7वीं बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. हालांकि, बिहार में अभी भी डिप्टी सीएम के नाम को लेकर सस्पेंस बरकरार है. बड़ा सवाल यह है कि क्या कोई बड़ा चेहरा डिप्टी सीएम पद के लिए सामने आयेगा.

गौर हो कि रविवार को पटना में मुख्यमंत्री आवास पर एनडीए की अहम बैठक में नीतीश कुमार को एनडीए के नेता के रूप में चुना गया. बैठक के बाद नीतीश कुमार सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद राजभवन पहुंचे और विधायकाें का समर्थन पत्र सौंपने के बाद सीएम आवास लौट गये हैं. इस बीच पत्रकारों से बातचीत में सुशील मोदी के नाम पर नीतीश कुमार सवाल टाल गये और बोले, अभी फैसला नहीं हुआ है, थोड़ा इंतजार कीजिए.

वहीं, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने भी बिहार में डिप्टी सीएम पद के लिए सुशील मोदी के नाम पर सहमति बनने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि इसको लेकर थोड़ा इंतजार करना होगा. दोनों प्रमुख नेताओं के बयान से इस बात को लेकर सवाल उठने लगे है कि बिहार में डिप्टी सीएम पद के लिए कोई नया चेहरा सामने लाया जा सकता है.

इससे पहले एनडीए की बैठक के दौरान विधानमंडल के नेता के तौर पर सुशील मोदी के नाम का एलान किया गया है. इस बार विधानसभा चुनाव में एनडीए में बीजेपी सबसे बड़ा दल बनकर उभरा है. जबकि, जदयू को पिछले बार की तुलना में इस बार कम सीटें आयीं हैं. बिहार चुनाव 2020 एनडीए को मिले 125 सीटों में बीजेपी ने 110 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे और उसे 74 सीटें हासिल हुईं हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें