1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 income tax raid at bihar congress office in patna after rs 85 lakhs was recovered from car before bihar chunav 2020

Bihar Election 2020: बिहार कांग्रेस के मुख्यालय में पड़ा इनकम टैक्स का छापा, गाड़ी से लाखों रुपये बरामद, एक हिरासत में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 सदाकत आश्रम पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है
सदाकत आश्रम पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है
ANI

Bihar Election 2020: बिहार में छाए सियासी बयार के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पटना स्थित कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम में छापेमारी की. गुरुवार की देर शाम को शुरू हुई छापेमारी के दौरान सदाकत आश्रम के कैंपस में एक गाड़ी में रखे करीब नौ लाख रुपये बरामद किये गये.

यह गाड़ी गया के कांग्रेस नेता अखिलेश कुमार सिंह की बतायी जा रही है. फिलहाल इस मामले को लेकर आयकर विभाग की टीम वहां मौजूद बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल समेत सभी कांग्रेसी नेताओं से गहन पूछताछ कर रही है, ताकि इस रुपये का स्रोत मालूम हो सके. आयकर की पूछताछ पूरी होने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि ये रुपये किनके हैं या किन्हें देने के लिए लाये गये हैं.

प्राप्त सूचना के अनुसार, शुरुआती जांच में यह बात सामने आयी है कि जितने रुपये अखिलेश कुमार सिंह की गाड़ी से बरामद हुए थे, उससे कहीं ज्यादा रुपये उनके पास थे, लेकिन इसमें बड़ी राशि उन्होंने किसी को दे दी थी और शेष रुपये उनकी गाड़ी में पड़े थे. आयकर विभाग फिलहाल यह भी जांच कर रही है कि ये रुपये किन्हें दिये गये और कितने रुपये उनके पास थे. जरूरत पड़ने पर अखिलेश सिंह का आयकर रिटर्न और व्यवसाय से संबंधित तमाम मामलों की भी पड़ताल की जा सकती है.

मुख्यालय परिसर से ही एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. इनकम टैक्स के अधिकारियों ने करीब एक घंटे तक मुख्यालय में मौजूद लोगों से पूछताछ की. आयकर विभाग की टीम ने कांग्रेस दफ्तर पर नोटिस चिपकाया है. चर्चा है कि कुछ स्थानीय नेताओं से भी पूछताछ हो सकती है. गलत तरीके से रुपयों का लेनदेन का आरोप है.

इस मामले में बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि यह साजिश है. गोहिल ने कहा है कि आयकर विभाग ने कैंपस के बाहर खड़ी गाड़ी से रुपये बरामद होने के बाद नोटिस दिया है.

परिसर में खड़ी किसी भी गाड़ी से कोई पैसे बरामद नहीं हुआ है. हम लोग जांच में सहयोग करेंगे. लेकिन उन्होंने सवाल भी दाग दिया. कहा कि रक्सौल के भाजपा प्रत्याशी के पास से 22 किलो सोना बरामद हुआ तो आयकर विबाग की टीम वहां क्यों नहीं गई

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें