1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 amit shah comment on chirag paswan ljp nda cm nitish kumar

Bihar Election 2020: चिराग को काफी सीटें ऑफर की थी, LJP ने ही NDA छोड़ा, अमित शाह का चुनाव से पहले बड़ा बयान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्व अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह
पूर्व अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह
File

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा के स्टैंड पर भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि बिहार में एनडीए की सरकार दो तिहाई बहुमत से बनेगी और नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री होंगे. लोजपा प्रमुख के चिराग पासवान से बयानों से उलट शाह ने कहा कि जदयू की सीटें कम आए या ज्यादा आए सीएम तो नीतीश ही बनेंगे.

अमित शाह ने ये सारी बातें टीवी चैनल न्यूज 18 को दिए साक्षात्कार में कही हैं. उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव नीतीश जी के नेतृत्व में लड़ी जा रही है. पीएम मोदी एनडीए के सबसे बड़े नेता है. भाजपा की सीटें अगर ज्यादा भी आती है तो अगर मगर की स्थिति नहीं होगी. नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री बनेंगे. उन्होंने कहा कि कुछ लोग भ्रांतिया फैला रहे हैं जिस पर मैं आज फुलस्टॉप लगाना चाहता हूं.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जहां तक लोजपा-भाजपा और जदयू के गठबंधन का सवाल है. तो मैं बता देता हूं कि भाजपा और जदयू की ओर से चिराग को उचित सीटें ऑफर की गई थी. सीटों को लेकर कई बार समझौते पर भी बात हुई.

अखबारों में छपी खबरों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि मेरी भी चिराग भाई से बात हुई थी कि आप इतनी सीटों पर चुनाव लड़ें मगर वो नहीं हो पाया. बड़े दुख के साथ हमें अलग होना पड़ा. एनडीए छोड़ने का फैसला उनकी ओर से ही हुआ. इस फैसले के बारे में चिराग ही बता पाएंगे. हालांकि कितनी सीटें ऑफर की गईं थी इस सवाल पर शाह ने कहा कि ये बात सार्वजनिक नहीं कर सकता.

कहा कि हर गठबंधन का एक समझौता होता है. आगे अमित शाह ने कहा कि उन्होंने एकतऱफा कुछ बयान भी दिए जिसका जवाब भाजपा नेताओं की ओर से दिया गया. करीब चार माह बाद अमित शाह ने किसी टीवी चैनल को साक्षात्कार दिया जिसका प्रसारण आज रात नौ बजे होगा.

बिहार चुनाव में चिराग की पार्टी लोजपा एनडीए से अलग हो कर चुनाव लड़ रही है. चिराग पासवान बार बार ये कहते हैं कि बिहार में भाजपा-लोजपा की ही सरकार बनेगी. वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीख कर रहे हैं जबकि नीतीश कुमार पर हमलावर हैं.

Posted BY: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें