1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar coronavirus updates know bihar corona updates and bihar lockdown extension news as chief minister gave instruction to dm of all districts know corona cases district wise in bihar latest news today patna gaya ara rohtas bhagalpur siwan munger 8 july corona cases in bihar

Bihar Coronavirus Updates: 385 नए मामलों में 265 पाॅजिटिव राजधानी पटना से, मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के डीएम को दिया यह निर्देश...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

पटना: पटना में कोरोना ने अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मंगलवार को जिले में सबसे अधिक 265 कोरोना पॉजिटिव मिले. एक साथ इतने नये केस मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया. इससे पहले 29 जून को जिले में सबसे अधिक 109 पॉजिटिव मिले थे. नये संक्रमितों में एक मेयर के बेटे, दो पार्षद, आइजीआइएमएस के एक डॉक्टर, पीएमसीएच के चार कर्मियों समेत कई वीआइपी भी शामिल हैं. इसके साथ ही पटना जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 1407 हो गयी है.

385 नये केस मिलने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 12,525

हालांकि, इनमें अब तक 625 स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 12 की मौत हुई है. वहीं, शाम में स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य में 385 नये केस मिलने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 12,525 हो गयी है. इनमें अब तक 9338 यानी 74.55% कोरोना मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

राज्य सरकार ने सभी डीएम को जिलों की जरूरत और गंभीरता के हिसाब से प्रतिबंध लगाने का अधिकार दिया

इधर कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य सरकार ने सभी डीएम को जिलों की जरूरत और गंभीरता के हिसाब से प्रतिबंध लगाने का अधिकार दिया है. पटना जिले में सबसे ज्यादा पटना सिटी में नये केस मिलने की सूचना है. साथ ही पाटलिपुत्र कॉलोनी इलाके में स्थित 102 एंबुलेंस सेवा का काम करने वाले एनजीओ के कार्यालय के 35 कर्मी कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं. ऐसे में कुछ दिनों तक जिले में एंबुलेंस सेवा के भी प्रभावित होने की आशंका है.

अस्पताल और टीबी डीसी कार्यालय के भी कई कर्मी भी पॉजिटिव

आइजीआइएमएस की लैब में अधिकारियों, कर्मियों और कई एमएलसी समेत वीआइपी के लिये गये 650 सैंपलों की जांच की गयी. इनमें करीब 50 सैंपल पॉजिटिव पाये गये. वहीं पटना एम्स में हुई जांच में 30 पॉजिटिव पाये गये. इसके साथ ही गुरु गोविंद सिंह अस्पताल और टीबी डीसी कार्यालय के भी कई कर्मी भी पॉजिटिव पाये गये हैं.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें