17.8 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bihar: मांझी के बाद शराबबंदी को लेकर कांग्रेस ने की ये मांग, कांग्रेस विधायक ने अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप

कांग्रेस विधायक ने बिहार में सीएम नीतीश कुमार से शराबबंदी पर समीक्षा करने की मांग की है. प्रतिमा दास ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार को शराबबंदी पर जनप्रतिनिधियों से राय लेनी चाहिए. क्योंकि अधिकारी शराबबंदी को लेकर सिर्फ अच्छी-अच्छी बातें कर मुख्यमंत्री को गुमराह करने का काम कर रहे हैं

बिहार में शराबबंदी को लेकर सियासी हलचलें तेज हो गई है. जीतन राम मांझी के बाद कांग्रेस विधायक प्रतिमा दास ने भी सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शराबबंदी पर पूर्ण विचार करने की मांग की है. कांग्रेस विधायक प्रतिमा दास ने सीएम नीतीश कुमार से शराबबंदी की समीक्षा करने की मांग करते हुए जीतनराम मांझी के गुजरात मॉडल की मांग को खारिज करते हुए कहा कि बिहार में कोई दूसरे मॉडल को लागू करने की जरूरत नहीं है.

बिहार में विकास मॉडल के तहत काम हो रहा है. वही मॉडल सही है. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार को शराबबंदी को लेकर जनप्रतिनिधियों से भी राय लेनी चाहिए. क्योंकि बिहार में शराबबंदी की वास्तविक स्थिति की जानकारी जनप्रतिनिधि ही दे सकते हैं. अधिकारी तो सिर्फ शराबबंदी को लेकर अच्छी-अच्छी बातें कर मुख्यमंत्री को गुमराह करने का काम करते हैं.

कांग्रेस विधायक ने आगे कहा कि बिहार में कुछ पुलिस वालों और अधिकारियों की वजह से शराबबंदी कानून सही से लागू नहीं हो पा रहा है. ऐसे में मुख्यमंत्री को शराबबंदी की समीक्षा करनी चाहिए. जो उचित हो उसके अनुसार कार्रवाई करना चाहिए. वहीं शराबबंदी को लेकर बीजेपी प्रवक्ता प्रभाकर मिश्रा ने कहा कि बिहार में शराबबंदी गरीबों के लिए काल बन गया है. जबकि अमीरों के लिए सोना देना वाली अंडा. बिहार में शराबबंदी की काली कमाई से माफियाओं और अमीरों के जेब में प्रतिदिन लाखों रुपये आ रहे हैं. जबकि राज्य सरकार को करोड़ों का घाटा हो रहा है. ऐसे में शराबबंदी की समीक्षा अवश्य होनी चाहिए.

Also Read: मणिपुर की तर्ज पर बिहार में शराबबंदी को हटाने की मांग, मद्य निषेध मंत्री सुनील सिंह ने दिया ये जवाब
बोधगया में मिला शराब

नए साल को लेकर शराबबंदी वाले बिहार में तस्करों द्वारा शराब लाने का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में बिहार की गया पुलिस ने सोमवार को शराब का एक बड़ा खेप पकड़ा है. बोधगया डीएसपी सौरभ जयसवाल ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बोधगया में शराब का एक बड़ा जखीरा बरामद हुआ है. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बकरौर पुल के समीप महामाया पैलेस के पास एक टेम्पू से शराब ले जाया जा रहा है. सुचना के सत्यापन के लिए पुलिस को भेजा गया और वहां से गुजर रही टेंपू की तलाशी ली गई तो 876 बोतल विदेशी शराब बरामद किया गया. टेम्पू चालक संतोष कुमार एवं टेम्पु मालिक के विरूद्ध बोधगया थाना मे कांड दर्ज कर चालक को जेल भेज गया. पुलिस का कहना है कि इस मामले में जिन लोगों का नाम सामने आया है उसे गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Also Read: जीतनराम मांझी ने शराब सेवन को बताया फायदेमंद, बोले- बिहार में भी लागू हो गुजरात मॉडल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें