1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar chunav students leaders of left parties come from delhi kerala maharashtra tamil nadu and bengal campaign door to door asj

Bihar Assembly Election 2020: बिहार के चुनावी दंगल में JNU और DU छात्र नेता भी लगाएंगे दम, जानें- इनकी तैयारी के बारे में

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
छात्र नेता
छात्र नेता
प्रभात खबर

प्रह्लाद कुमार, पटना : विधानसभा चुनाव में महागठबंधन और वाम दलों के पक्ष में जेएनयू और दिल्ली विवि के छात्र नेताओं का जत्था पटना पहुंचा है. उनके साथ कई विवि के छात्र नेता भी आये हैं. फिलहाल भाकपा -माले के युवा विंग के यह साथी पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में डोर- टू -डोर प्रचार करने उतरेंगे.

जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष एन साईं बाला जी पटना पहुंच गये हैं. उन्होंने पालीगंज विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण भी किया. जेएनयू छात्र संघ की वर्तमान अध्यक्ष आइसी घोष, पूर्व अध्यक्ष गीता कुमारी, आशुतोष कुमार, नौजवान सभा के महासचिव और दिल्ली विवि के छात्र नेता रहे नीरज कुमार भी पटना आयेंगे.

पोलित ब्यूरो सदस्य कविता कृष्णन एवं मोहम्मद सलीम सहित 30 से अधिक छात्र युवाओं की टीम डोर- टू- डोर प्रचार-प्रसार करेंगी. दूसरी ओर, सीटों के बंटवारे में कम हिस्सा मिलने से भाकपा का छात्र विंग नाखुश चल रहा है. हालांकि, भाकपा के वरिष्ठ नेता कहते हैं, कोई नाराजगी नहीं है.

सबकुछ ठीक है. महागठबंधन में भाकपा -माले को 19, भाकपा को छह और माकपा को चार सीटें दी गयी हैं.भाकपा के पक्ष में दिल्ली, तमिलनाडु, महाराष्ट्र और केरल से छात्रों की टीम प्रचार करने आयेगी.

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के प्रोग्राम को लेकर शनिवार को बैठक बुलायी गयी है. भाकपा को कम सीटें मिलने से नाराज एआइएसएफ की ओर से टेकारी और डेहरी से नामांकन करने की बात थी, लेकिन वहां से किसी ने नामांकन नहीं किया है. इसलिए यह माना जा रहा है कि छात्र विंग प्रचार में रहेंगे.

मीनाक्षी मुखर्जी भी आयेंगी : माकपा के पक्ष में पश्चिम बंगाल की डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन आफ इंडिया की अध्यक्ष मीनाक्षी मुखर्जी और हैदराबाद विवि के छात्र संघ के अध्यक्ष अभिषेक नंदन भी आयेंगे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें