1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar chunav 2020 in the second phase the rjd congress is stuck on three seats asj

Bihar Chunav 2020 : दूसरे चरण में राजद-कांग्रेस के बीच तीन सीटों पर फंसा है पेच

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar vidhan sabha chunav 2020
Bihar vidhan sabha chunav 2020
Twitter

पटना : राजद और कांग्रेस के बीच दूसरे चरण की सीटों का बंटवारा चुनौती बना हुआ है. दूसरे चरण की 94 सीटों में से 80 सीटें इन दोनों दलों के लिए हैं. शेष 14 सीटें वाम दलों के कोटे की हैं.

विशेष बात यह है कि सीपीएम की सभी चार सीटें इसी चरण में हैं. इस बीच राजद ने शुक्रवार को भी कई उम्मीदवारों को सिंबल दिया. इनमें विधायक हत्याकांड में सजायाफ्ता पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह के बेटे रणधीर सिंह व भाई केदार सिंह, पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी व आलोक मेहता शामिल हैं. हालांकि इसकी औपचारिक घोषणा अभी नहीं की गयी है.

राजद ने सीवान जिले के रघुनाथपुर विधानसभा सीट से पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पत्नी को हिना शहाब को उम्मीदवार बनाना तय किया है. सूत्रों के मुताबिक हिना शहाब ने अब तक पार्टी से सिंबल नहीं लिया है.

पार्टी के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी अलीनगर से उम्मीदवार होंगे. उनकी इच्छा इस बार स्वास्थ्य कारणों से खुद के बजाय बेटे को चुनाव लड़ाने की है, लेकिन बेटे को हार्वर्ड विवि पसंद है. उनका चयन हार्वर्ड के लिए हुआ है.

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक राजद और कांग्रेस अब भी सीटों का बंटवारा नहीं कर पायी हैं. राजद के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने इस पर चुप्पी साध रखी है. तीन सीटें ऐसी हैं, जिनको लेकर आम राय नहीं बन पायी है. राजद सूत्रों के मुताबिक रात तक इस मामले में समाधान हो जायेगा.

उल्लेखनीय है कि इस चरण में वाम दलों को 14 सीटों पर उम्मीदवार उतारने हैं. इनमें छह सीटें माले, चार सीपीआइ और चार सीपीएम के खाते की हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें