1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar breaking news live 16 december 2021 thursday latest news today in hindi

भागलपुर के बाद अब सीतामढ़ी में बम विस्फोट, पटना में प्रेम प्रसंग में युवक को चाकू से गोदकर मारा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bihar breaking news live
bihar breaking news live
Prabhat Khbar
मुख्य बातें

Bihar Breaking News LIVE: बिहार की तमाम खबरों से अपडेट रहने के लिए बने रहें Prabhatkhabar.com के साथ...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

प्रेम प्रसंग में विवाद, युवक की चाकू मारकर हत्या

पटना में प्रेम प्रसंग में दो युवकों के बीच हुए विवाद में एक युवक की हत्या चाकू मारकर कर दी गई.शादाब (18) की हत्या सीने में चाकू मारकर की गइ है. पुलिस ने हत्यारे लड़के व उसके दोस्त समेत 2 युवकों को गिरफ्तार किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीतामढ़ी में बम विस्फोट

बिहार के सीतामढ़ी में खेल के दौरान कचरे के ढेर से बच्चों ने धोखे से बम उठा लिया. जमीन पर गिरते ही बम से धमाका हुआ जिसमें तीन बच्चे जख्मी हो गये. बच्चों का इलाज प्राइवेट नर्सिंग होम में चल रहा है. बेला थाना क्षेत्र के मुजौलिया गांव की ये घटना है.बता दें कि ऐसा ही धमाका भागलपुर के नाथनगर में लगातार तीन बार हुआ है. जिसके बाद दशहत का माहौल है.

email
TwitterFacebookemailemail

दोहरे हत्याकांड में अनंत सिंह बरी

मोकामा के विधायक व बाहुबली नेता अनंत सिंह को दोहरे मर्डर केस में बरी कर दिया गया. बुधवार को एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश त्रिलोकी दुबे की अदालत ने ये फैसला सुनाया. साक्ष्य के अभाव में अनंत सिंह व दो अन्य आरोपितों को बरी किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले: पशुपति पारस

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले इसकी मांग जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुलकर दोहराई तो पूरा जदयू कुनबा अपने नेता के समर्थन में उठ खड़ा हुआ. वहीं अब राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख पशुपति पारस ने भी इस मांग का समर्थन किया है और विशेष राज्य के दर्जे या विशेष पैकेज की मांग की है. इसके लिए केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की भी बात की है.

email
TwitterFacebookemailemail

बीपीएससी: दो विभागों के 68 पद बढ़े

बीपीएससी ने जिन दो विभागों की रिक्तियां जोड़ी है उनमें काराधीक्षक, कारा एवं सुधार सेवाएं निरीक्षणालय, गृह विभाग (कारा)- वेतनमान -लेबल 9 और श्रम प्रवर्त्तन पदाधिकारी, श्रम संधान विभाग , वेतनमान- लेवल 7 शामिल है. आयोग ने पहले 555 सीट के लिए वैकेंसी निकाली थी. इस वैकेंसी की सीटों को फिर बढ़ाकर 726 किया गया था. अब इसमें 68 सीटें और बढ़ाकर कुल वैकेंसी की संख्या 794 कर दी गयी है.

भागलपुर के बाद अब सीतामढ़ी में बम विस्फोट, पटना में प्रेम प्रसंग में युवक को चाकू से गोदकर मारा
email
TwitterFacebookemailemail

67वीं बीपीएससी परीक्षा में और पद जुड़े 

67वीं बीपीएससी परीक्षा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आयी है. आयोग ने अब 68 और पदों को इस वैकेंसी में जोड़ दिया है. यानी 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए अब कुल सीटें बढ़ाकर 794 कर दी गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

बेतिया में सड़क हादसा, दो की मौत

बेतिया में एक कार और ट्रैक्टर की भीषण टक्कर हुई है. इस हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी जबकि कई जख्मी हुए हैं. घटना मनुआपुल के शेखधुरवा इलाके की बताई जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

मधुबनी में मुख्यमंत्री नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आज मधुबनी प्रवास होगा. सीएम अररिया संग्राम में रात्रि विश्राम करेंगे.जल संसाधन मंत्री संजय झा मेजबानी करेंगे.सीएम जयनगर में कमला बराज का शिलान्यास करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

दरभंगा में हिरासत में दर्जनों लोग

दरभंगा में आज सीएम नीतीश कुमार का कार्यक्रम रहा. यहां सैदनगर इलाके में पुलिस ने दर्जनों लोगों को हिरासत में लिया.एम्स निरीक्षण कार्यक्रम का सांकेतिक विरोध करने पर पुलिस ने इन्हें हिरासत में लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

अररिया की अदालत ने एकबार फिर ऐतिहासिक फैसला सुनाया

अररिया की अदालत ने एकबार फिर ऐतिहासिक फैसला सुनाया है और नाबालिग से दुष्कर्म मामले में एक ही दिन के अंदर मामले की सुनवाई कर बहस, गवाह के बाद सजा का भी ऐलान कर दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

दरभंगा दौरे पर सीएम नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दरभंगा दौरा पर हैं. उन्होंने आज कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड के लिए प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण किया. सीएम का स्वागत पौधा देकर किया गया. सीएम ने नरैला चौर नाला उड़ाहीकरण का निरीक्षण किया जो कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड कार्यालय के पास है.

email
TwitterFacebookemailemail

महिला और बच्ची को मारकर घर में जलाया

पटना के नौबतपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. कर्णपुरा गांव की एक दिल दहला देने वाली घटना में एक महिला व बच्चे को कमरे में बंद कर जिंदा जला दिया गया. पूरा मामला उधार के पैसे से जुड़ा बताया जा रहा है. वहीं मामले की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीणों का गुस्सा बाहर निकला और आरोपित महिला की जमकर पिटाई कर दी गई.

email
TwitterFacebookemailemail

खेत में संदिग्ध स्थिति में 14 वर्षीय बच्ची की मिली लाश

भागलपुर के बोचहां थाना क्षेत्र के रजबाडा डीह ढाब गांव के खेत से संदिग्ध स्थिति में एक लड़की का शव पुलिस ने बरामद किया है. उसके शरीर पर जख्म के निशान भी मिले है. उसकी पहचान बोचहां थाना के भगवानपुर धरना टोला निवासी रामलाल राय की 14 वर्षीय पुत्री सुधा कुमारी के रूप में हुई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन कर उसके पिता से पूछताछ की.

email
TwitterFacebookemailemail

शराब की बोतलों के साथ मुखिया गिरफ्तार

गोपालगंज में उत्पाद विभाग की टीम ने गुरुवार को नवनिर्वाचित मुखिया वीरेंद्र प्रसाद को शराब की बोतलों के साथ गिरफ्तार कर लिया है. मुखिया वीरेंद्र प्रसाद कुछ दिन पहले ही बड़हरा पंचायत से मुखिया नवनिर्वाचित हुए थे. उत्पाद विभाग की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि मुखिया जी के कपड़ा दुकान में शराब की बोतल है. उक्त सूचना पर उत्पाद विभाग की टीम ने वहां पर छापेमारी कर शराब की 20 बोतल बरामद किया.

email
TwitterFacebookemailemail

बिजली कार्यालय में 16 लाख की चोरी के मामले में दो कर्मी सस्पेंड

गोपालपुर के नवगिछया बिजली विभाग के’ कार्यालय के’ लॉकर से इसी साल मार्च में™ 16 लाख ‚रुपये चोरी होने के मामले में™ जांच के’ बाद यहां के’ लेखापाल उपेंद्र शर्मा व नाइट गार्ड ज्योतिष प्रसाद को निलंबित कर दिया गया है. इस मामले में गोपालपुर थाना में™ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. विभाग के’ कार्यपालक अभियंता ई इंदुभूषण कश्यप ने बताया कि विभाग द्वारा उचस्तरीय जांच के’ बाद यह कारवाई की गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बम स्क्ववायड टीम ने चलाया सर्च अभियान

भागलपुर में बम निरोधक दस्ता ने बुधवार को इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया. टीम ने नरगा व सीटीएस आदि इलाके में खाली व संदिग्ध स्थानों पर छानबीन की, हालांकि कुछ हाथ नहीं लगा. यह अभियान जारी रहेगा. दूसरी ओर पुलिस ने इलाके में कई जगंह छापेमारी भी की.

email
TwitterFacebookemailemail

नवादा में इंटर के छात्र को सीने में मारी गोली, खतरे से बाहर

नवादा के नगर थाना क्षेत्र के मालगोदाम छायरोड स्थित पटेलनगर में बुधवार की सुबह अपराधियों ने इंटर के एक छात्र को सीने में गोली मार दी. इससे वह गंभीर रुप से जख्मी हो गया. घायल गिरियक बाजार निवासी गोरेलाल यादव का पुत्र सोनू कुमार को लोगों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. वहां चिकित्सकों ने छात्र के सीने में लगी गोली को ऑपरेशन कर निकाल दिया. अब वह खतरे से बाहर है. घटना के पीछे प्रेम प्रसंग के कारण बताया जा रहा है. पुलिस ने बताया कि घटना में अमन कुमार नामक एक युवक का नाम सामने आया है. वह एक चिकित्सक के साथ मारपीट कर उनसे लूटपाट और बाइक छीनने के प्रयास मामले में जेल जा चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

महिला और एक बच्चा की हत्या कर घर में ही जलाया

नौबतपुर के कर्णपुरा के कनपा में 70 वर्षीय महिला और एक बच्चा की हत्या कर घर में ही जलाने का मामला सामने आ रहा है. ग्रामीणों ने भतीजी पर जलाने का आरोप लगा रहे है. वहीं ग्रामीणों ने भतीजी पिटाई भी की है. पुलिस मौके पर पहुंचकर घायल भतीजी को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया है. वही, एएसपी मनीष कुमार सिन्हा मौके पर पहुंचे कर मामले की जांच करने में जुट गये है.

email
TwitterFacebookemailemail

पैसा देने से मना किया तो बेटे ने चाकू घोप पिता की हत्या कर दी

पैसा देने से मना करने पर एक बेटे ने पिता की चाकू मार कर हत्या कर दी. घटना थाने के† नासरीगंज स्थित प्राचीन देवी स्थान के पास मंगलवार की रात घटी. घटना को अंजाम देने के† बाद आरोपित बेटा चाकू लेकर मौके से फरार हो गया. पुलिस आरोपित की तलाश में जुट गयी है. मौत की सूचना मिलते ही मृतक की पत्नी गायत्री देवी समेत परिजन में कोहराम मच गया. हत्या से पहले जिस हथौड़ा से बेटे ने पिता पर वार किया था उसे पुलिस ने बरामद कर लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

टर्म-1 की परीक्षा में अंकों के साथ ग्रेड भी देने की तैयारी

सीबीएसइ 10वीं और 12वीं के टर्म-1 का रिजल्ट सीसीइ पैटर्न पर दिया जायेगा. स्टूडेंट्स को छात्रों को अंक के साथ-साथ ग्रेड मिलेगा. टर्म वन का रिजल्ट जारी होगा या नहीं इस पर फैसला बोर्ड जल्द लेगा. अगर रिजल्ट जारी करने पर फैसला होता है तो जनवरी के पहले सप्ताह में बोर्ड सभी स्कूलों को रिजल्ट भेजेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

एम्स में कोरोना से मौत, पटना में मिले तीन नये मरीज

कोरोना वायरस से मौत का सिलसिला जारी है. शहर के पटना एम्स अस्पताल में बुधवार को 78 वर्षीय वीरेंद्र प्रसाद की कोरोना से मौत हो गयी. मृतक गोपालगंज जिले के निवासी थी. बीते नौ दिन से पटना एम्स में उनका इलाज चल रहा था. एम्स अस्पताल के कोविड वार्ड के नोडल पदाधिकारी डॉ संजीव कुमार ने बताया कि सांस लेने मे तकलीफ के अलावा हृदय आदि बीमारी से ग्रस्त थे. एम्स मे आने के बाद डॉक्टरों ने

एंटीजन व आरटीसीपीआर जांच करायी थी, दोनों ही जांच में मृतक पॉजिटिव पाये गये थे. वही वर्तमान में सिर्फ एक महिला मरीज कोविड वार्ड में भर्ती है. वही दूसरी ओर बुधवार को पटना जिले में कोरोना के आंकड़े कम दर्ज किये गये. 24 घंटे के अंदर पटना जिले में सिर्फ तीन मरीज कोविड पॉजिटिव पाये गये. इसमे एक मरीज गोला रोड व दूसरा मरीज घोसवारी इलाके का रहने वाला है.

email
TwitterFacebookemailemail

समस्तीपुर में पैक्स अध्यक्ष की गला रेतकर हत्या

बिहार के समस्तीपुर जिले के रोसड़ा थाना क्षेत्र के चकथात पूरब पंचायत के खैरा गांव निवासी फूलो महतो के पुत्र विजय महतो (40) वर्ष की अपराधियों ने गला रेतकर हत्या कर दी है. वे खैरा गांव में ही स्टेट बैंक के सीएसपी संचालक भी थे. पैक्स अध्यक्ष विजय का शव उनके सीएसपी के निकट ही ग्रामीणों ने गुरुवार की अहले सुबह देखा है. उनका शव घर से लगभग 500 मीटर की दूरी पर जब लोगों ने देखा तो पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

हजारों की संख्या में लोग शव को देखने के लिए इकट्ठा हो गए. लोगों ने पुलिस को सूचना दी. जानकारी के अनुसार खैरा गांव एवं उदयपुर के बीच मृतक एक सीएसपी बैंक चलाते थे. वे मिलनसार किस्म के व्यक्ति बताए जाते हैं. ग्रामीणों के बीच चर्चा थी कि बीती रात एवं अहले सुबह के बीच ही किसी वक्त अज्ञात अपराधियों ने उनकी गला रेत कर हत्या कर दी है. फिलहाल घटना के कारण का पता नहीं चल सका है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें