1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 latest politics news update up former cm akhilesh yadav big decision samajwadi party will support rjd candidates in bihar vidhansabha chunav 2020 sap

बिहार चुनाव : लालू के लालटेन को मिला अखिलेश के साइकिल का साथ, सपा के इस फैसले से राजद को मिलेगी राहत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी सपा.
बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी सपा.
FILE PIC

पटना/लखनऊ : बिहार में अक्टूबर-नबंवर महीने में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी प्रमुख सियासी दल सत्ता के करीब पहुंचने के प्रयास में जुट गयी है. इसी कड़ी में सियायी दलों के बीच गठजोड़ एवं एक-दूसरे को समर्थन देने के लिए कवायद भी तेज हो गयी है. इन सबके बीच बिहार चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी (सपा) ने बड़ा एलान किया है. समाजवादी पार्टी ने बिहार चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों को समर्थन देने का एलान किया है. अखिलेश यादव के इस बड़े फैसले से बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद जतायी जा रही है.

समाजवादी पार्टी ने ट्विट कर यह जानकारी दी है. ट्विट में कहा गया है कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में सपा किसी भी पार्टी से गठबंधन न करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) उम्मीदवारों का समर्थन करेगी. गौर हो कि पिछले विधानसभा चुनाव में बने महागठबंधन में सपा के लिए पांच सीटें छोड़ी गयी थी. सपा के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि सभी चाहते हैं कि बिहार में जिस तरह से नफरत की राजनीति चल रही है उस पर लगाम लगायी जाये. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जदयू बेरोजगारों को रोजगार नहीं दे रही हैं. जिस तरीके से अपराध हो रहा है, किसान विरोधी बिल पास हो रहे हैं, किसान परेशान हो रहा हैं. हम भी चाहते हैं कि बिहार में युवाओं की बात हो, उनको रोजगार मिले इसलिए हम आरजेडी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे.

दरअसल, मुलायम सिंह और लालू यादव रिश्ते में समधी हैं. लालू यादव की छोटी बेटी राज लक्ष्मी की शादी मुलायम सिंह के पोते (मुलायम के बड़े भाई का पोता) तेज प्रताप सिंह यादव से हुई है. पिछले विधानसभा चुनाव में बने महागठबंधन में लालू यादव ने सपा के लिए पांच सीटें छोड़ने का एलान किया था. आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी किसी भी पार्टी से गठबंधन न करते हुए राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें