1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 latest news update 47 open grounds and 19 auditoriums for public rallies in patna for bihar chunav smb

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : सार्वजनिक रैलियों के लिए पटना के 47 खुले मैदान और 19 हॉल चिह्नित, जानिए क्या है दिशानिर्देश

By Agency
Updated Date
केंद्र सरकार के नवीनतम दिशानिर्देशों के अनुसार 15 अक्टूबर से सभागारों में 200 प्रतिभागी तक की छूट दी जा सकती है.
केंद्र सरकार के नवीनतम दिशानिर्देशों के अनुसार 15 अक्टूबर से सभागारों में 200 प्रतिभागी तक की छूट दी जा सकती है.
Prabhat Khabar

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 पटना : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए पटना जिला प्रशासन ने 47 खुले मैदानों और 19 सभागारों की पहचान की है. जहां राजनीतिक दल अपनी जनसभाएं कर सकते हैं. पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि जिला प्रशासन ने जिले में अब तक 47 मैदान और 19 हॉल चिह्नित किए हैं. जहां चुनाव प्रचार के लिए सभाएं या रैलियां आयोजित की जा सकती हैं. हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि 14 अक्टूबर तक आयोजित की जा सकने वाली ऐसी रैलियों में प्रतिभागियों की संख्या 100 से अधिक नहीं हो सकती.

जिलाधिकारी कुमार रवि ने यह भी कहा कि राजनीतिक दलों द्वारा अन्य स्थानों को भी समायोजित किए जाने से संबंधित सुझाव जिला प्रशासन को दिया जा सकता है. कुमार रवि ने कहा कि केंद्र सरकार के नवीनतम दिशानिर्देशों के अनुसार 15 अक्टूबर से सभागारों में 200 प्रतिभागी तक की छूट दी जा सकती है. जबकि, कोविड-19 के प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किए जाने के साथ खुले मैदान में भाग लेने वालों की कोई सीमा नहीं होगी.

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में 28 अक्टूबर (71 सीटें), 3 नवंबर (94 सीटें) और 7 नवंबर (78 सीटें) को मतदान होना है. जबकि, वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी. पहले चरण के लिए नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर है. जिसके बाद चुनाव प्रचार शुरू होगा. पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में सार्वजनिक सभाओं के लिए अनुमति के सवाल पर जिलाधिकारी कुमार रवि ने इनकार करते हुए कहा कि इस मैदान का इस्तेमाल चुनावी कार्य में इस्तेमाल किए जाने वाले वाहनों को रखने में किया जाएगा.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें