36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मानव शृंखला में होगी जन सहभागिता, स्कूली बच्चे होंगे शामिल

पटना सिटी : जल, जीवन व हरियाली के लिए 19 जनवरी को बनने वाली मानव शृंखला में जन सहभागिता होगी. निजी व सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले कक्षा पांच से ऊपर के कक्षा में पढ़ने वाले बच्चों की भागीदारी होगी. जिस मार्ग पर मानव शृंखला बनेगी, उस अवधि में वाहनों का परिचालन नहीं होगा. कुछ […]

पटना सिटी : जल, जीवन व हरियाली के लिए 19 जनवरी को बनने वाली मानव शृंखला में जन सहभागिता होगी. निजी व सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले कक्षा पांच से ऊपर के कक्षा में पढ़ने वाले बच्चों की भागीदारी होगी. जिस मार्ग पर मानव शृंखला बनेगी, उस अवधि में वाहनों का परिचालन नहीं होगा.

कुछ इसी तरह का निर्णय गुरुवार को मंगल तालाब स्थित रामदेव महतो सामुदायिक भवन में एसडीओ राजेश रौशन की अध्यक्षता में शांति समिति के सदस्यों, विद्यालय संचालकों व अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया.
बैठक में होली विजन इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक संतोष कुमार शर्मा को यह दायित्व सौंपा गया कि अशोक राजपथ में बनने वाले मानव शृंखला में सरकारी व निजी विद्यालय के बच्चे कहां लगेंगे, उक्त स्थल को चिह्नित कर उपलब्ध कराएं. एसडीओ ने बताया कि मानव शृंखला गांधी मैदान से जुड़े मुख्य सड़क अशोक राजपथ, पुरानी बाइपास रोड मेुं कुम्हरार होती हुई जीरो माइल तक, मसौढ़ी रोड व बाइपास थाना होते हुए फतुहा तक बनेगी.
बैठक में डीसीएलआर अखिलेश कुमार, सहायक निर्वाची पदाधिकारी शिखा सिन्हा, निगम से प्रबंधक प्रकाश कुमार, जेलर सरबर इमाम खां, एसजीजीएस अस्पताल से डॉ केपी लाडिया, आंगनबाड़ी सेविका के साथ शांति समिति सदस्यों में चुन्नू चंद्रवंशी, श्री प्रकाश मालाकार, प्रेम कुमार, रामजी योगेश, अंजू सिंह समेत कई प्राचार्य व प्रतिनिधि शामिल हुए.
मंत्री श्याम रजक मानव शृंखला की तैयारी का आज लेंगे जायजा
फुलवारीशरीफ. उद्योग मंत्री श्याम रजक 19 जनवरी को प्रस्तावित मानव शृंखला की तैयारी को लेकर फुलवारी हाइ स्कूल में शुक्रवार को बैठक करेंगे. वे अब तक की गयी तैयारियों का भी जायजा लेंगे. इस बैठक में प्रखंड और नगर पर्षद के अधिकारियों समेत विभिन्न स्कूलों के हेडमास्टरों के साथ अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे.
बैठक में जल जीवन हरियाली के अलावा बाल विवाह, दहेज प्रथा, मध्य निषेध, नशा मुक्ति को लेकर चर्चा भी होगी. इसकी जानकारी बीडीओ जफरउद्दीन ने दी. उन्होंने कहा कि बैठक में उद्योग मंत्री श्याम रजक के अलावा एडीएम विनायक मिश्रा, डीडीसी सुहर्ष भगत, एसडीओ कुमारी अनुपम सिंह, नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार समेत अन्य मौजूद रहेेंगे.
मानव शृंखला को सफल बनाने के लिए बैठक: दानापुर. मानव शृंखला को सफल बनाने के लिए बैठकों का दौर जारी है. कहीं चूक न हो जाये को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारी व मानव शृंखला में सहयोग करने वाले कर्मियों के साथ बैठक कर रहे हैं. गुरुवार को एसडीओ तरणजोत सिंह ने प्रखंड कार्यालय परिसर में बीडीओ, सेक्टर को-ऑर्डिनेटर के साथ बैठक की.
जल, जीवन, हरियाली, नशामुक्ति, शराबबंदी, बाल विवाह व दहेज उन्मूलन अभियान के समर्थन में आयोजित आगामी 19 जनवरी को राज्यव्यापी मानव शृंखला को सफल बनाने को लेकर विभिन्न पहलुओं की समीक्षा की गयी. साथ ही कई आवश्यक निर्देश दिये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें