पटना सिटी : राशन नहीं मिलने पर किया प्रदर्शन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटना सिटी : खाद्य सुरक्षा अधिनियम में गरीबों को निर्गत राशन कार्ड पर पॉस मशीन की उपयोगिता अनिवार्य होने से बड़ी संख्या में गरीब लाभार्थी अनाज से वंचित हैं. ऐसे में दिसंबर के अनाज से वंचित लोगों को अनाज की आपूर्ति सुनिश्चित करायी जाये. इसकी मांग को लेकर मंगलवार को लाभार्थियों को लेकर पार्षद संघर्ष मोर्चा के लोगों ने अनुमंडल कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया. इस वजह से अशोक राजपथ पर जाम की स्थिति बन गयी. वाहनों का परिचालन भी कुछ देर के लिए थम गया था.
आंदोलन का नेतृत्व पार्षद शोभा देवी, पूर्व पार्षद बलराम चौधरी, पूर्व पार्षद महमूद कुरैशी, देव रतन प्रसाद, अजीत सिंह कुशवाहा कर रहे थे. विरोध प्रदर्शन के दौरान आयोजित सभा को रामचंद्र प्रसाद पंकज, बलिराम विश्वकर्मा, शारीफ अहमद रंगरेज, बबलू जायसवाल, शंभु शरण प्रसाद, भल्लू सिंह, रामजी सहनी, नन्हक राय समेत अन्य ने संबोधित किया. नेताओं का कहना है कि मशीन के आने से हजारों गरीब परिवार को अनाज नहीं मिल रहा है. वहीं जिनको मिल रहा है, उसमें भी कटौती की गयी है. इतना ही नहीं, अंत्योदय के लाभार्थियों के कूपन धारियों को भी पूर्ण रूप से अनाज बंद कर दिया गया है.
विरोध प्रदर्शन के बाद नेताओं का शिष्टमंडल अनुमंडल पदाधिकारी से मिला और राशन आपूर्ति की प्रक्रिया सरल करने की मांग को लेकर तीन सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा. इसमें पॉस मशीन में फिंगर प्रिंट नहीं आने पर यूनिट अनुसार राशन देने, अंत्योदय योजना के पीला कूपन पर राशन निर्गत करने व कार्ड पर अंकित यूनिट के अनुसार राशन वितरण करने की मांग की.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें