1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 10 to 12 district heads of rjd may fall preparation for change in organization from panchayat to district level asj

राजद के 10-12 जिलाध्यक्षों पर गिर सकती है गाज! पंचायत से लेकर जिला स्तर तक संगठन में बदलाव की तैयारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव

पटना. राजद में पंचायत से लेकर जिला स्तर तक संगठन बदलाव की आहट तेज हो गयी है. प्रदेश कार्यसमिति में इसे लेकर अहम निर्णय हो सकते हैं.

बदलाव में उन जिला अध्यक्ष एवं ब्लॉक अध्यक्षों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है, जो न तो समुचित बूथ कमेटी बना सके और न पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में मतदान करा सके.

ऐसे में राजद के 10 से 12 जिला अध्यक्षों पर गाज गिर सकती है. दरअसल पार्टी उन लोगों को माफ करने नहीं जा रही है, जिनकी लापरवाही से वह विधानसभा में अपेक्षित सीटें नहीं जीत सकी.

सूत्रों के मुताबिक प्रदेश की करीब एक तिहाई 78 विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी की तरफ से बूथ कमेटियां गठित नहीं की जा सकी थीं, जबकि वहां पार्टी ने पदाधिकारियों की अच्छी खासी टीम तैनात की थी.

पार्टी के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक पार्टी के जमीनी संगठन में बदलाव के लिए पार्टी ने पूरी पृष्ठभूमि का आकलन किया है.

राजद के जीते और हारे प्रत्याशियों की रिपोर्ट, जिला अध्यक्षों की रिपोर्ट और बूथ लेवल पर हुई वोटिंग प्रतिशत के विश्लेषण के आधार पर बदलाव के प्रस्ताव तैयार किये जा रहे हैं.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक ऐसे भी कुछ एक अध्यक्ष बदलाव नप सकते हैं, जिनकी कोई निजी साख कार्यकर्ताओं के बीच नहीं है. कुछ महानगरों के राजद अध्यक्ष भी बदले जा सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि सोमवार को अध्यक्ष मंडल की हुई बैठक में पंचायत से लेकर जिला स्तर तक के संगठन में बदलाव करने के संदर्भ में चर्चा हुई थी. हालांकि इस संबंध में कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया था.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें