1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 10 thousand cft sand seized in illegal mining in maner boatmen absconding with boat asj

मनेर में अवैध खनन में 10 हजार सीएफटी बालू जब्त, नाव लेकर नाविक फरार

मनेर में हो रहे लगातार बालू के अवैध खनन व परिवहन की शिकायत मिलने के बाद सोमवार को जिला पदाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर खनन एवं प्रशासन की टीम ने छापेमारी की. छापेमारी में 10 हजार सीएफटी बालू का भंडार पकड़ा गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जब्त बालू
जब्त बालू
प्रभात खबर

मनेर. मनेर में हो रहे लगातार बालू के अवैध खनन व परिवहन की शिकायत मिलने के बाद सोमवार को जिला पदाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर खनन एवं प्रशासन की टीम ने छापेमारी की. छापेमारी में 10 हजार सीएफटी बालू का भंडार पकड़ा गया.

बालू को अवैध तरीके से नाव से लाकर राजधानी में ट्रैक्टरों के सहारे भेजी जा रहा था. इस संबंध में जिला खनन पदाधिकारी सनी सौरभ ने बताया कि मनेर में लगातार अवैध खनन एवं परिवहन की शिकायतें पुलिस व अन्य सूत्र से मिल रही थी, जिसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया.

उसमें खनन विभाग के पदाधिकारियों के साथ अनुमंडल अधिकारी दानापुर हर्ष प्रियदर्शी, अंचलाधिकारी मनेर दिनेश कुमार सिंह मनेर थाना अध्यक्ष आलोक कुमार,शाहपुर थानाध्यक्ष व पुलिस बल शामिल थे.

टीम के साथ छापेमारी की गयी. छापेमारी में 10 हजार सीएफटी बालू जब्त किये गए. हालांकि इस दौरान नाविक नाव लेकर भागने में सफल रहे. वहीं खनन पदाधिकारी ने बताया कि अभी बालू के मालिक का पता नहीं चल सका है. इसके बारे में पता किया जा रहा है. उस पर प्राथमिकी की जाएगी. वही जिला खनन अधिकारी ने बताया कि अवैध खनन के खिलाफ लगातार अभियान चला रहेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें