1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nawada
  5. install accelerator to reach kakolat falls of nawada cm nitish kumar gave instructions to the officers rdy

नवादा का ककोलत जलप्रपात पहुंचना होगा पर्यटकों के लिए सुगम, नीतीश कुमार ने दिये एक्सीलेटर लगाने के निर्देश

सीएम ने कहा कि जलप्रपात तक जानेवाले रास्ते में लगीं दुकानों को हटा कर दूसरी जगह शिफ्ट किया जायेगा. साथ ही धारा से निकले पानी की निकासी के लिए पक्के नाले का निर्माण होगा.

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
ककोलत जलप्रपात का जायजा लेते सीएम नीतीश कुमार
ककोलत जलप्रपात का जायजा लेते सीएम नीतीश कुमार
प्रभात खबर

पटना/नवादा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को नवादा जिले के ककोलत जलप्रपात को देखा. इस दौरान उन्होंने जलप्रपात तक पहुंचने के लिए एक्सीलेटर लगाने की व्यवस्था करने का निर्देश अधिकारियों को है. इस मौके पर सीएम ने कहा कि यह रमणिक स्थल है. यहां बड़ी संख्या में लोग आते हैं. इसलिए नीचे वाले परिसर में लोगों के खाने-पीने, रहने एवं शौचालय की व्यवस्था एक ही जगह पर करें. जलप्रपात आने वाले जल की सफाई की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है.

रास्ते में लगीं दुकानों को हटा कर शिफ्ट की जायेंगी दूसरी जगह

इस दौरान सीएम ने कहा कि जलप्रपात तक जानेवाले रास्ते में लगीं दुकानों को हटा कर दूसरी जगह शिफ्ट किया जायेगा. साथ ही धारा से निकले पानी की निकासी के लिए पक्के नाले का निर्माण होगा. ताकि, इस पानी का उपयोग हो सके. मौके पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, सीएम प्रधान सचिव डॉ एस सिद्धार्थ, पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव संतोष कुमार मल्ल, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, मगध प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विनय कुमार, नवादा की डीएम उदिता सिंह, नालंदा के डीएम शशांक शुभंकर व नवादा के एसपी गौरव मंगला मौजूद थे.

सैलानियों ने जताया रोष

ककोलत जल प्रपात के केयरटेकर जमुना पासवान ने बताया कि सीएम के पहुंचने से पहले पुलिस प्रशासन को ककोलत जलप्रपात परिसर से सैलानियों को खाली कराने में काफी मशक्कत करना पड़ा. हालांकि, इस दौरान ककोलत जल प्रपात परिसर में कई जिलों सहित दूसरे राज्यों से आये सैलानियों में काफी रोष देखा गया. सैलानियों ने बताया कि मुख्यमंत्री के आने की सूचना पहले ही देनी चाहिए थी, ताकि हम लोग दूर से आने में परेशानियों से बच पाते. सैलानियों में से कई लोग खाना खाने की तैयारी कर रहे थे, तो कई लोग खाना बना रहे थे. सभी को उसी हालत में ककोलत जल प्रपात परिसर से बाहर किया गया. सभी जल्दी-जल्दी अपने हाथों में सामग्रियों को लेकर भागे भागे फिर रहे थे.

आगमन की खबर मिलते ही पहुंचने लगे अधिकारी

गाड़ियों का काफिला मुख्यमंत्री के पहुंचने से पहले ककोलत जल प्रपात परिसर में पहुंचने लगा. मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए मगध प्रमंडल के आइजी विनय कुमार, जिला पदाधिकारी उदिता सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव मंगाला, रजौली व नवादा अनुमंडल पदाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक सहित जिले के तमाम थाना के पुलिस कर्मी तैनात दिखे. पूरे ककोलत परिसर को खाली कराया गया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें