1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nalanda
  5. six arrested including sunita devi mastermind of nalanda liquor scandal 12 people died due to drinking rdy

नालंदा शराबकांड की मास्टरमाइंड सुनीता देवी सहित छह गिरफ्तार, शराब पीने से 12 लोगों की हुई थी मौत

14 जनवरी के दिन नालंदा के छोटी पहाड़ी, मंदसौर नगर तथा 72 इलाके के कई लोगों ने शराब का सेवन किया था. रात से ही इनकी तबीयत खराब होने लगी थी. रात में ही दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि कई लोग अस्पताल गये, जहां लगातार मौतें होती रहीं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गिरफ्तार आरोपी
गिरफ्तार आरोपी
प्रभात खबर

बिहारशरीफ. छोटी पहाड़ी और पहड़तल्ली इलाके में शराब पीने से एक दर्जन लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड सुनीता देवी उर्फ मैडम सहित छह अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है. सोहसराय थाना परिसर में आयोजित प्रेस कॉन्फरेंस में एसपी अशोक मिश्रा ने बताया कि सोहसराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी, मनसूरनगर और अन्य स्थानों पर 15 और 16 जनवरी को तथाकथित शराब से हुई 12 लोगों की मौत की घटना के खुलासे के लिए सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी के नेतृत्व मे एसआइटी का गठन किया गया था.

शराबकांड का खुलासा

एसआइटी ने काफी मेहनत के बाद शराबकांड का खुलासा किया है. इस टीम मे सदर डीएसपी डॉ शिबली नोमानी, बिहार अंचल निरीक्षक गुलाम सरवर, बिहार थानाध्यक्ष संतोष कुमार, लहेरी थानाध्यक्ष सुबोध कुमार, सोहसराय थाना के एसआई नंदन कुमार सिंह, सुधीर कुमार और डीआइयू के प्रभारी चंदन कुमार शामिल थे.

इस तरह से हुई थी घटना

14 जनवरी के दिन छोटी पहाड़ी, मंदसौर नगर तथा 72 इलाके के कई लोगों ने शराब का सेवन किया था. रात से ही इनकी तबीयत खराब होने लगी थी. रात में ही दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि कई लोग अस्पताल गये, जहां लगातार मौतें होती रहीं. एसपी ने बताया कि एसआइटी लगातार छापेमारी और कार्रवाई कर रही थी. पहले ही छह अभियुकतों को गिरफ्तार किया गया था. साथ ही भारी मात्रा में देसी और विदेशी शराब बनाने वाले उपकरण व अन्य सामग्री बरामद की गयी थी.

सारण में एसआईटी की छापेमारी में दो गिरफ्तार

छपरा. सारण जिले के मकेर व अमनौर मे संदेहास्पद स्थति में 15 लोगों की मौत के मामले में एसआइटी ने रविवार को अमनौर, डेरनी व मकेर थाना क्षेत्र के विभिन इलाको में छापेमारी कर इस मामले के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एसआइटी के नेतृत्वकर्ता एएसपी अंजनी कुमार ने बताया कि अन्य लोगों को भी चिह्नत किया जा रहा है, जिनकी गिरफ्तारी जल्द ही की जायेगी. उन्होने कहा कि मद निषेध अधिनियम का कड़ाई से पालन करने और शराब भट्ठियों को ध्वस्त करने की भी कार्रवाई की जा रही है. 100 से अधिक की संख्या में पुलिस और प्रतिनियुक्त कर्मी संवेदनशील क्षेत्रों में छापेमारी करने में लगे हुए है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें