1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. new clock on saraiyaganj tower tell the time of smart city renovation of heritage started under smart city project rdy

सरैयागंज टावर पर नयी घड़ी बताएगी स्मार्ट शहर का समय, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत धरोहर का रेनोवेशन शुरू

सरैयागंज टावर पर नयी घड़ी स्मार्ट शहर का समय बताएगी. टावर के ढांचे की मरम्मत होगी, लेकिन कोई नया निर्माण नहीं होगा. रेनोवेशन में खास बात यह है कि टावर के पास ही एक छोटा फाउंटेन भी बनेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सरैयागंज टावर पर नयी घड़ी बतायेगी स्मार्ट शहर का समय
सरैयागंज टावर पर नयी घड़ी बतायेगी स्मार्ट शहर का समय
प्रभात खबर

मुजफ्फरपुर. शहर के सरैयागंज टावर पर पुरानी घड़ी की जगह नयी घड़ी लगायी जायेगी. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत टावर के रेनोवेशन का काम भी शुरू हो गया है. जल्द ही टावर अपने नये और स्मार्ट लुक में नजर आयेगा. इसे रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया भी जायेगा. टावर के ढांचे की मरम्मत होगी, लेकिन कोई नया निर्माण नहीं होगा. रेनोवेशन में खास बात यह है कि टावर के पास ही एक छोटा फाउंटेन भी बनेगा.

नये ढंग से लिखा जायेगा महापुरुषों का नाम

टावर का थ्री-डी डिजाइन तैयार किया गया है. टावर पर जितने भी महापुरुषों के नाम हैं. वह मिट चुके हैं. उनको संरक्षित करते हुए नये ढंग से पत्थर पर महापुरुषों का नाम लिखा जायेगा. इसके साथ ही टावर पर शहीदों का नाम भी अंकित है, जिसे संरक्षित किया जायेगा. मामले में नगर आयुक्त सह स्मार्ट सिटी लि के एमडी विवेक रंजन मैत्रेय ने बताया कि टावर के चारों तरफ से फेस लिफ्टिंग का काम भी होगा. जल्द ही शहर के इस धरोहर का पूरा रूप बदलने वाला है.

अप्रैल 2018 में घड़ी की हुई थी मरम्मत

सरैयागंज टावर की घड़ी की मरम्मत अप्रैल 2018 में हुई थी. शहर के पंकज पटवारी के साथ उनके कुछ मित्रों ने मरम्मत का जिम्मा उठाया था. इसके लिए इन्होंने नगर निगम प्रशासन से अनुमति ली थी. शहर के ही एक मैकेनिक ने मरम्मत के बाद घड़ी को चालू कर दिया था. इस पुरानी घड़ी में 24 घंटे पर चाबी देने का सिस्टम था. कुछ दिनों तक जस्ट मुजफ्फरपुर से जुड़े इन दोस्तों की टीम ने चाबी देने के लिए एक व्यक्ति को रखा. उसे कुछ पैसा दिया जाता था. लेकिन, बाद में प्रशासनिक सहयोग नहीं मिलने के बाद फिर से घड़ी खराब हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें