1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. muzaffarpur shelter home brajesh thakur chargesheet in another case asj

Muzaffarpur Shelter Home : ब्रजेश ठाकुर की बढ़ी मुश्किलें, एक और मामले में चार्जशीट

स्वाधार गृह से 11 महिलाओं और चार बच्चों के गायब होने के मामले में शनिवार को महिला थानेदार नीरू कुमारी ने बालिका गृह कांड के आरोपित ब्रजेश ठाकुर पर विशेष एससी-एसटी कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी. तिहाड़ जेल में बंद ब्रजेश ठाकुर पर आरोप पत्र दाखिल किया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ब्रजेश ठाकुर
ब्रजेश ठाकुर
फाइल

मुजफ्फरपुर. स्वाधार गृह से 11 महिलाओं और चार बच्चों के गायब होने के मामले में शनिवार को महिला थानेदार नीरू कुमारी ने बालिका गृह कांड के आरोपित ब्रजेश ठाकुर पर विशेष एससी-एसटी कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी. तिहाड़ जेल में बंद ब्रजेश ठाकुर पर धारा 188, 363, 366 ए, 406, 409, 420, 467, 468 120बी में आरोप पत्र दाखिल किया गया है.

आठ लोगों को गवाह बनाया

इससे पहले महिला थाने की पुलिस शाइस्ता परवीन उर्फ मधु, ब्रजेश ठाकुर के रिश्तेदार रामानुज ठाकुर और कृष्णा पर तीन साल पहले 16 जनवरी 2019 को चार्जशीट दायर कर चुकी है. हालांकि रामानुज ठाकुर की मौत होने की बात कही जा रही है. महिला थानेदार ने इस मामले में आठ लोगों को गवाह बनाया है.

जल्द चार्जशीट करने का निर्देश दिया था

नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने इस कांड में प्रगति प्रतिवेदन जारी कर जल्द चार्जशीट करने का निर्देश दिया था. महिला थाने की पुलिस ने कोर्ट में अर्जी दी थी. इसके बाद तिहाड़ जेल में बंद मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर की गत 9 मार्च को कोर्ट में ऑनलाइन पेशी करायी गयी थी.

चार साल पहले दर्ज हुई थी प्राथमिकी

जिला बाल संरक्षण इकाई के तत्कालीन सहायक निदेशक दिवेश शर्मा ने 30 जुलाई 2018 को नगर थाने में एफआइआर दर्ज कराई थी. पुलिस ने जांच में स्पष्ट किया गया है कि बालिका गृह की तरह ही ब्रजेश ठाकुर की एनजीओ स्वाधार गृह का संचालन करा रही थी. जनवरी माह में एसडीओ के नेतृत्व में डीसीएलआर पूर्वी ने स्वाधार गृह के निरीक्षण किया था.

11 महिलाएं और चार बच्चों के आवासित होने का रिकॉर्ड

इसमें गृह में 11 महिलाएं और चार बच्चों के आवासित होने का रिकॉर्ड दिखाया गया. एफआइआर में कहा गया है कि जब बालिका गृह की जांच के बाद तो स्वाधार गृह का निरीक्षण किया गया, तो वहां ताला बंद मिला था. इस मामले में आखिरकार पुलिस ने कोर्ट में अपना चार्जशीट जमा कर दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें