1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. major boat accident in muzaffarpur fear of drowning half a dozen in bagmati asj

मुजफ्फरपुर में बड़ा नाव हादसा, बागमती में आधा दर्जन के डूबने की आशंका

जिले के जिले के औराई थाना क्षेत्र अंतगर्त मधुबन प्रताप घाट पर शुक्रवार की दोपहर नाव पलट गयी. बागमती नदी की दक्षिणी उपधारा में हरा पशु चारा लेकर लौट रही नाव अचानक अनियंत्रित हो गयी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
प्रभात खबर

मुजफ्फरपुर. जिले के जिले के औराई थाना क्षेत्र अंतगर्त मधुबन प्रताप घाट पर शुक्रवार की दोपहर नाव पलट गयी. बागमती नदी की दक्षिणी उपधारा में हरा पशु चारा लेकर लौट रही नाव अचानक अनियंत्रित हो गयी.

नाव डूबने लगी तो स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गयी. इसके बाद लोगों को निकाला गया. अब भी पांच लोगों के लापता होने की आशंका है. कहा जाता है कि नाव पर 30 लोग सवार थे. वहीं, सभी हरा पशु चारा लेकर बागमती परियोजना दक्षिणी बांध की तरफ आ रहे थे.

पटोरी गांव की शोभा देवी ने बताया कि घास लेकर मधुबन प्रताप गांव की ओर से नाव आ रही थी. जहां नाव को आर पार करने के लिए तार लगाया गया है. जिसमे लगा रस्सी तार से छूट गया. जिस कारण नाव भंसने लगी व चचरी पुल में फंस गयी.

नाव पर सवार लोग बांस पकड़ कर कूदने लगे. इस बीच, नाव डूब गयी. स्थानीय लोगों ने लोगों को पानी से बाहर निकाला, लेकिन करीब पांच लोगों के लापता होने की आशंका है. लापता पांच लोगों की खोज जारी है. इसमें अधिकांश लोग पटोरी गांव के बताये जा रहे है. पटोरी गांव की इंदु देवी ,अमला देवी ,खुशबू कुमारी, बेचन राय ने बताया कि किसी तरह से जान बचाकर हम लोग नदी किनारे आये हैं.

गौरतलब है कि एक द‍िन पहले दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड के कमला-बलान नदी में कोनिया घाट से यात्रियों को लेकर सिसौमा घाट के चली नाव सुबह लगभग नौ बजे नदी के बीच मझधार में डूब गयी.

नाव पर पंद्रह लोग सवार थे. उनमें से बारह डूब गए. हालांकि, दस लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया, जबकि दो लोग अब भी लापता हैं. बिरौल के एसडीओ के नेतृत्व में प्रशासनिक टीम मौके पर कैंप कर रही है. लापता लोगों की लगातार खोज चल रही है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें