1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. corona investigation done strictly at railway junction from today get second dose of anti coronavirus vaccine asj

आज से रेलवे जंक्शन पर सख्ती से होगी कोरोना जांच, मिलेगा कोरोनारोधी टीके का दूसरा डोज

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका होने से पंजाब सहित अन्य राज्यों से ट्रेनों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच करने के लिए सुबह सात बजे से रेलवे स्टेशन पर टीम तैनात रहेगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जांच करते स्वास्थ्यकर्मी
जांच करते स्वास्थ्यकर्मी
प्रभात खबर

मुजफ्फरपुर. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका होने से पंजाब सहित अन्य राज्यों से ट्रेनों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच करने के लिए सुबह सात बजे से रेलवे स्टेशन पर टीम तैनात रहेगी. इसके लिये रविवार को सिविल सर्जन ने आरपीएफ व जीआरपी के थानाध्यक्षों को पुलिस बल तैनात करने का पत्र भेजा है.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से रेलवे स्टेशन पर तैनात चार टीम को लाइन लगा जांच कराने की भी बात कही है. सिविल सर्जन विनय कुमार ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर तीन शिफ्ट में 24 घंटे डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों की टीम तैनात रहेगी.

ट्रेनों से आने वाले यात्रियों का सैंपल लेकर जांच की जायेगी. जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर उनका पूरा ब्योरा लेकर घर जाने दिया जायेगा. किसी यात्री की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे आइसोलेशन में रखा जायेगा.

585 केंद्र पर एक लाख लाभार्थी को लगाया जायेगा सेकेंड डोज

मुजफ्फरपुर जिले में आज से चलने वाले कोरोना टीकाकरण के महाअभियान में एक लाख लाभार्थी को सेकेंड डोज देने का लक्ष्य रखा गया है. 585 केंद्रों पर टीकाकरण की योजना है. इसमें शहरी क्षेत्र में 53 केंद्र बनाये गये हैं. जहां दूसरे डोज दिये जायेंगे.

इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ विनय कुमार ने बताया कि महाअभियान के लिए रविवार को 1.40 लाख डोज टीका जिला को मिला है. इससे लक्ष्य को पूरा करने में मदद मिलेगी. महाअभियान को लेकर लगभग सभी तैयारी पूरी हो चुकी है.

टीकाकरण में अधिक से अधिक भागीदारी के लिए सोशल मीडिया पर भी प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. अगर किसी को पहला डोज नहीं पड़ा है तो उसे भी इसमें दिया जायेगा. सीएस ने कहा कि शहरी क्षेत्र में करीब पहला डोज पूरा हो चुका है.

इसलिये सभी वार्ड में एक केंद्र बना दूसरी डोज दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि दूसरा डोज लेने के लिए रविवार को आशा व आंगनबाड़ी सेविका ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचार प्रसार किया है. अधिक से अधिक लोग टीका ले, इसके लिए लोगों को केंद्र तक पहुंचने की बात कही गयी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें