1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 ground report narendra modi gamcha mask and lalu prasad yadav banner rjd buy online avh

Bihar Chunav 2020 : नामांकन के बाद चढ़ा चुनावी रंग, ऑनलाइन बिक रहा मोदी गमछा और लालू बैनर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार पर चढ़ने लगा चुनावी रंग
बिहार पर चढ़ने लगा चुनावी रंग
प्रतिकात्मक फोट

Bihar Chunav 2020 : विधानसभा का चुनावी रंग ऑनलाइन रीटेल कंपनियों पर भी चढ़ गया है. ये कंपनियां इस त्योहारी सीजन में चुनाव के इस महापर्व को भी भुना रही हैं. कंपनियों की साइट पर मोदी गमछा से लेकर लालू बैनर तक मिल रहे हैं. नीतीश कुमार का ‘तीर’ भी इस ऑनलाइन बाजार में चलने को तैयार है. ऑनलाइन कंपनियां विधानसभा चुनाव में काम आने वाली चीजें बेच रही हैं. दिलचस्प बात है, इन चीजों पर वे डिस्काउंट भी दे रही हैं. गमझा से लेकर पोस्टर और झंडे पर 200 से 300 रुपये की छूट मिल रही है.

सोशल साइट्स पर किया जा रहा प्रचार- ऑनलाइन कंपनियां अपने इन चुनावी उत्पादों का सोशल साइट्स पर प्रचार भी कर रही हैं. सबसे ज्यादा प्रचार मोदी गमछा का है. स्नैपडील इसे बेच रही है. फेसबुक, इंस्टाग्राम और गूगल पर इसका प्रचार किया जा रहा है. कंपनियां ग्राहकों को अपनी स्कीम भी बता रही हैं कि चुनावी मौसम में इन गमछों पर कितनी छूट दी जा रही है.

चार से पांच दिन में उत्पाद पहुंचाने का दावा- चुनाव को देखते हुए कंपनियों ने अपने इन उत्पाद को कम समय में ग्राहकों तक पहुंचाने का दावा कर रही है. आमतौर पर ऑनलाइन कंपनियां सामान बुक करने के बाद एक हफ्ते का समय सामान पहुंचाने के लिए लेती हैं. लेकिन चुनावी गहमागहमी को देखते हुए चार से पांच दिन में ही सामान पहुंचाने का वादा कर रही हैं.

राजद के झंडे के साथ मिल रहा तिरंगा- ऑनलाइन बाजार में राजद के एक नये झंडा को लांच किया गया है. ऑनलाइन कंपनी अमेजन इसे यूनिक बता रही है. राजद के इस झंडे के साथ देश का झंडा तिरंगा भी लगा हुआ है. दोनों झंडे आपस में जुड़े हुए हैं. इस पर कंपनी 50 प्रतिशत तक छूट दे रही है. इसके अलावा ऑनलाइन बाजार में मिलने वाले राजद के झंडे में तेजस्वी नहीं, बल्कि लालू प्रसाद की तस्वीर है.

कांग्रेस के स्कार्फ की भी है मांग- पार्टी के झंडों के साथ कांग्रेस के स्कार्फ की भी ऑनलाइन बाजार में खूब मांग है. हालांकि, बाजार में इस पर कोई छूट नहीं है. इस स्कार्फ के दोनों ओर कांग्रेस का चुनाव चिह्न है. ऑनलाइन कंपनी का दावा है कि इस स्कार्फ को कांग्रेसी खूब खरीद रहे हैं. इसकी रेटिंग अबतक तीन आ चुकी है. हालांकि, कांग्रेस के झंडे की रेटिंग अबतक एक ही है.

Posted by : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें