14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार आकर जातीय सर्वे के आंकड़े पर सवाल खड़ा कर गए अमित शाह, मुजफ्फरपुर रैली में जानिए क्या-क्या बोले..

Amit Shah Muzaffarpur Rally: मुजफ्फरपुर के पताही हवाई अड्डा मैदान पर गृह मंत्री अमित शाह की रैली रविवार को हुई. अमित शाह का रैली के मंच पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया. सम्राट चौधरी ने गदा थमाकर और मखाने की माला पहनाकर अमित शाह का स्वागत किया. जानिए अमित शाह के संबोधन की प्रमुख बातें..

Amit Shah Muzaffarpur Rally: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुजफ्फरपुर में आयोजित भाजपा की जनसभा को संबोधित किया. रविवार को पताही हवाई अड्डा मैदान पर गृह मंत्री को सुनने बड़ी संख्या में लोग दूर-दराज से भी पहुंचे. रविवार को डेढ़ बजे के बाद गृह मंत्री अमित शाह जब पताही हवाई अड्डा मैदान में बने सभास्थल पहुंचे तो उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया. अमित शाह ने पताही हवाई अड्डा मैदान की रैली से विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. बिहार में महागठबंधन की सरकार पर हमला बोला और जातीय सर्वे के आंकड़े पर सवाल खड़े किए. जानिए मुजफ्फरपुर रैली की प्रमुख बातें..

  • अमित शाह ने बिहार की जनता को छठ महापर्व की शुभकामनाएं दीं और बोले कि अभी से ही छठ का उत्साह लोगों के बीच देखने को मिल रहा है. गृह मंत्री बोले कि मैं छठ मईया से प्रार्थना करता हूँ, कि आने वाले समय में बिहार जंगलराज से मुक्त हो.

  • अमित शाह ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए समर्थन मांगा. बोले कि 2014 में बिहार की जनता ने मोदी जी को 31 सीटें दी और 2019 में 39 सीटें दी. 1 सीट कम रह गयी है इसलिए 40 की 40 सीटें मोदी जी की झोली में डाल दीजिए.

  • अमित शाह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला और अपने पूरे भाषण में 6 बार पलटूराम कहा. गृह मंत्री ने कहा कि अपलोगों ने लालू राज के ख़िलाफ़ जनादेश दिया था. लेकिन पीएम बनने के लिए नीतीश कुमार ने लालू से गठबंधन कर लिया.

  • पीएम नरेंद्र मोदी के काम का गृह मंत्री ने जिक्र किया और बोले कि मोदी जी के लीडरशिप में G 20 का आयोजन भारत में किया गया. नरेंद्र मोदी ने देश में आतंकवादी गतिविधि कम की. ट्रिपल तलाक़ बैन किया. पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक किया. नया पार्लियामेंट बनाया और महिलाओं को संसद में आरक्षण दिया.इंडिया गठबंधन का एक ही एजेंडा हैं , मोदी जी को सत्ता से दूर करना.

Also Read: Amit Shah Bihar Rally Live: अमित शाह मुजफ्फरपुर की रैली में क्या-क्या बोले, जानिए भाषण की प्रमुख बातें..

  • अमित शाह ने फिर से लालू-नीतीश के लिए तेल-पानी का जिक्र किया और बोले कि एक को पीएम बनना हैं , दूसरे को बेटे को सीएम बनाना है.

  • अमित शाह ने जातीय सर्वे के आंकड़े पर सवाल खड़े किए. गृह मंत्री ने कहा कि महागठबंधन वालों ने अति पिछड़ो के साथ धोखा किया. सर्वे में यादव और मुस्लिम को ज़्यादा दिखाया और इबीसी को कम दिखाया है. बिहार के ओबीसी के साथ धोखा हुआ.लालू यादव के दवाब में मुस्लिम और यादव की संख्या को अधिक दिखाया गया.

  • अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में 27 मंत्री ओबीसी से हैं. मोदी सरकार ने ओबीसी समाज को 27 % आरक्षण दिया. 35 प्रतिशत से ज्यादा ओबीसी को संवैधानिक मान्यता दी. केंद्रीय विद्यालय, नवोदय, सैनिक स्कूल में पिछड़ा समाज को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया. पेट्रौल पंप, गैस एजेंसी में पिछड़ों को आरक्षण दिया.

  • अमित शाह ने कहा कि बात ये करते हैं जितनी भागीदारी उतनी हिस्सेदारी. तो फिर लालू जी अति पिछड़े को सीएम बनाओ. सर्वे रिपोर्ट पर सवाल खड़े करते हुए मुजफ्फरपुर, सासाराम, भागलपुर, बिहारशरीफ समेत कुछ जिलों में मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप लगाया.

  • अमित शाह ने बिहार में क्राइम को मुद्दा बनाया और बोले कि पूरा बिहार गैंग वॉर का अड्डा बना हुआ हैं , हर रोज़ अपहरण हो रहें हैं. 10 लाख रोजगार मांगने वालों पर सरकार लाठीचार्ज करती है.

  • मुजफ्फरपुर में 200 करोड़ से 100 बेड कैंसर अस्पताल बनाया. डाक टिकट पर शाही लिची को दिखाया. इससे किसान को फायदा हुआ. दरभंगा एयरपोर्ट के बारे में गृह मंत्री ने बताया कि अब यहां से 16 लाख यात्री यात्रा कर चुके हैं. जबकि दरभंगा एम्स का फिर से जिक्र करते हुए बोले कि गोपालजी ठाकुर ने हाल में जमीन मामले के विरोध में धरना दिया था.

  • अंत में राम मंदिर का जिक्र करते हुए अमित शाह ने जनसभा में आए लोगों से सवाल किया कि राम मंदिर बनना चाहिए था या नहीं? गृह मंत्री ने कहा कि राम मंदिर को इंडिया गठबंधन के नेताओं ने लटकाया था. अब जनवरी में राम लल्ला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. बिहार के लोगों से निवेदन है कि 22 जनवरी 12 बजे देशभर के मंदिर में आरती करें. राम लल्ला के प्राण-प्रतिष्ठा का स्वागत करें.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें