1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. aes confirmed in three children in skmch one died asj

एसकेएमसीएच में तीन बच्चों में एइएस की पुष्टि, एक की हुई मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बीमार
बीमार
फाइल

मुजफ्फरपुर. एसकेएमसीएच में शनिवार को भर्ती हुए छह बच्चों में से तीन में एइएस की पुष्टि रविवार को हुई है. पूर्वी चंपारण जिले के पकड़ीदयाल की रहने वाली पांच साल की सलोनी कुमारी ने देर शाम दम तोड़ दिया.

डॉ गोपाल शंकर सहनी ने बताया कि वैशाली जिले के चैनपुर के अदरिजा चौहान 11 माह, पुपरी की अर्तिका कुमारी 12 माह में एइएस की पुष्टि हुई है. वहीं सकरा के सादिया खातून छह माह, मोतिहारी की प्रियंका कुमारी 4 साल, मनियारी की अनुप्रिया की रिपोर्ट नहीं आयी हैं.

सभी का इलाज चल रहा है. उन्होंने बताया कि सोनल कुमारी को जूरन छपरा के एक निजी अस्पताल से रेफर किया गया था. उसे गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था.

अब तक 44 बच्चों में एइएस की पुष्टि

उत्तर बिहार में बाढ़ के बीच उमस भरी गर्मी से एइएस के मामले में लगातार इजाफा हो रहा है. इस साल अब तक 44 बच्चों में एइएस की पुष्टि हुई है. 27 बच्चों को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गयी है, जबकि दो बच्चे लामा हो गये. 10 बच्चों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है.

चमकी के लक्षण वाले चार भर्ती

इधर, रविवार को चार और बच्चों को चमकी-बुखार से पीड़ित होने पर भर्ती कराया गया है. रिपोर्ट आने के बाद बीमारी की पुष्टि हो गयी. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल के अनुसार बच्चे का इलाज जारी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें