जिले में बनेंगे दो नये पावर ग्रिड

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुजफ्फरपुर: संचरण प्रणाली के विकास एवं सुदृढ़ता के लिए नये आधारभूत संरचना के निर्माण के लिए एक वर्ष पूर्ण पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड का गठन किया गया. एक साल के कम अवधि में कंपनी ने उल्लेखनीय सफलता हासिल की है. इससे बिजली आपूर्ति की स्थिति बेहतर हुई है. ये बातें महाप्रबंधक सह मुख्य अभियंता (संचरण) केएन सहाय ने पहले वर्षगांठ के अवसर पर शुक्रवार को भिखनपुर ग्रिड में आयोजित समारोह में कही.

महाप्रबंधक ने कहा कि मुजफ्फरपुर जिले में दो नये ग्रिड सब स्टेशन निर्माण के लिए जमीन का चयन कर लिया गया है. भूमि अधिग्रहण के बाद ग्रिड निर्माण का कार्य प्रारंभ हो जायेगा. इसके अलावा सुपौल, समस्तीपुर, शिवहर में एक-एक ग्रिड का निर्माण होगा. उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर एरिया, जिसका मुख्यालय मुजफ्फरपुर है. तथा कार्य क्षेत्र संपूर्ण उत्तर बिहार के 21 जिलों एवं दक्षिण बिहार के भागलपुर, मुंगेर व बांका जिला में फैला हुआ है.
वहां पिछले वर्ष 220 केवीए के 175 किलोमीटर, 132 केवीए 90 किमी संचरण लाइन एवं 220 के मधेपुरा व हाजीपुर व 132 केवीए के एकमा ग्रिड को ऊर्जान्वित किया गया. वर्तमान में जंदाहा, कुशेश्वर सथान, गंगवारा(दरभंगा), सोनबरसा (सहरसा), धनहां(ठकराहां) पश्चिम चंपारण 132/33 केवी के ग्रिड निर्माण का कार्य प्रगति पर है. प्रथम वर्षगांठ पर सभी कर्मचारियों एवं अभियंताओं ने कंपनी के विकास का संकल्प लिया. मौके पर कार्यपालक अभियंता आजम खां, सहायक अभियंता मिथिलेश कुमार, कनीय अभियंता आशीष कुमार आदि मौजूद थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें