1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. people will not participate in srilakshminarayan yagya of sannyas peeth of munger bihar asj

संन्यास पीठ के श्रीलक्ष्मीनारायण यज्ञ में शामिल नहीं होंगे आमलोग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
स्कूल आफ योग
स्कूल आफ योग
ट्वीटर

मुंगेर : बिहार योग विद्यालय के संन्यास पीठ पादुका दर्शन परिसर में 2011 से ही श्रीलक्ष्मीनरायण यज्ञ प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है. इस वर्ष भी 8 से 12 सितंबर तक श्रीलक्ष्मीनारायण की आराधना संन्यास पीठ में प्रतीकात्मक रूप से होगी, लेकिन इसमें आम लोगों की भागीदारी नहीं होगी. इसके लिए गृह साधना पर विशेष जोर दिया गया है.

सबके मंगल और कल्याण के संकल्प से आयोजित यह यज्ञ अब संन्यास पीठ की वार्षिक परंपरा बन गयी है, लेकिन इस वर्ष कोरोना महामारी के कारण सबके स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सार्वजनिक यज्ञ कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जायेगा और पादुका दर्शन परिसर आगंतुकों के लिए बंद रहेगा.

लेकिन इस अवधी में श्रीलक्ष्मीनारायण की आराधना संन्यास पीठ में प्रतीकात्मक रूप से जारी रहेगी. श्रद्धालु भक्तगण एवं साधक अपने घरों की सुविधा और सुरक्षा में रहते हुए इस आराधन में सम्मलित होंगे. ताकि वे श्रीलक्ष्मीनारायण की कृपा का आह्वान कर अपने जीवन में संतोष, शांति और मांगल्य का अनुभव कर सकें.

गृह साधना के लिए कार्यक्रम की रूप रेखा भी जारी की गयी है. अपने घरों में आगामी 8 से 12 सितंबर तक लोग प्रात: 8 से 10 बजे एवं अपराह्न 3 से 5 बजे तक अपनी क्षमता और अवकाश अनुसार इस आराधना में सभी के सुख, शांति एवं समृद्वि की भावना और प्रार्थना के साथ भाग लेंगे.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें