1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. madhubani
  5. unlock three bus stand in this city of madhubani bihar a bus opened with two passengers on first day asj

बिहार के इस शहर में सूना रहा बस स्टैंड, पहले दिन दो यात्री के साथ खुली एक बस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
खाली पड़ा बस स्टेंड
खाली पड़ा बस स्टेंड
प्रभात खबर

मधुबनी : कोविड-19 के कारण अनलॉक तीन जारी रहने के कारण छह सितंबर तक जिले में लॉकडाउन जारी है. सोमवार को राज्य सरकार ने बस के परिचालन को लेकर क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की हुई बैठक में बसों के परिचालन शुरू करने का निर्णय के बाद मंगलवार से बसों का परिचालन धीरे-धीरे शुरू हो रहा है. मधुबनी निजी बस स्टैंड से मात्र एक बस खुली. वहीं राज्य परिवहन निगम के बस स्टैंड से एक भी बस का परिचालन मंगलवार को नहीं हुआ. दिन में 11 बजे पटना जाने वाली शिवगंगा कंपनी की एक बस दरभंगा तक के लिए निजी बस स्टैंड से प्रस्थान की.

जानकारी नहीं होने के कारण नहीं चली बस

शिवगंगा बस के इंचार्ज चुन्नू दुबे ने बताया कि बस में मात्र दो पैसेंजर रहने के कारण बस को दरभंगा तक के लिए ही प्रस्थान किया गया है. वहीं मधुबनी बस स्टैंड के इंचार्ज उमेश सिंह ने बताया कि बस के परिचालन की जानकारी नहीं होने के कारण बस का परिचालन शुरू नहीं हो पाया है. बस परिचालन को खोलने की जानकारी आज अखबारों के माध्यम से लोगों को हुई है. राज्य सरकार ने 6 सितंबर तक लॉकडाउन रहने की पूर्व में घोषणा हुई थी. बीच में अचानक बस परिचालन शुरू हो जाने की जानकारी अभी बहुत लोगों को नहीं है. इस कारण बस परिचालन शुरू नहीं हो सका है. दूसरी बात यात्री भी बस स्टैंड नहीं आ रहे हैं. जैसे-जैसे यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी होगी बसों का परिचालन शुरू होगा.

लॉकडाउन के बीच में एक माह चली थीं बसें

उमेश सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के पहले मधुबनी बस स्टैंड से लगभग 225 बस राज्य के विभिन्न जिलों के लिए खुलती थी 25 मार्च से जारी लॉकडाउन में बसों का परिचालन बंद हो गया था. पर बाद में जून माह में लॉकडाउन खुलने पर 1 जून से 30 जून तक बसों का परिचालन हुआ था उसमें भी यात्रियों की संख्या कम रहने के कारण मात्र 50 बस ही चलती थी. फिर एक जुलाई से लॉकडाउन लग जाने के कारण बस का परिचालन बंद कर दिया गया था जो सोमवार 24 अगस्त तक जारी था .अब धीरे-धीरे बसों का परिचालन में वृद्धि होगी. बसों की संख्या बढ़ेगी. सरकार के गाइड लाइन के अनुसार बसों का परिचालन होगा.

नेपाल बॉर्डर से सिलीगुड़ी जाने के लिए पहुंचे दो यात्री

जिले के नेपाल बॉर्डर के नजदीक जोंकी महिमापुर से दो यात्री सोनू मिश्रा एवं सीमा मिश्रा सिलीगुड़ी जाने के लिए दिन के 2 बजे मधुबनी बस स्टैंड पहुंचे जहां उन्हें जानकारी मिली कि शाम 6 बजे बजे सिलीगुड़ी जाने के लिए बस मिलेगी. यह बस इंटरस्टेट परमिट पर चलती है. उक्त बातें इंचार्ज चुन्नू दुबे ने बताया.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें