1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. madhubani
  5. benipatti market closed in protest against avinash murder people on the road four killers including a woman arrested asj

Bihar : अविनाश हत्याकांड के विरोध में बंद रहा बेनीपट्टी बाजार, सड़क पर उतरे लोग, महिला सहित चार गिरफ्तार

बेनीपट्‌टी के बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश की हत्याकांड के विरोध में रविवार को बेनीपट्टी बाजार पूरी तरह बंद रहा. लोगों का आक्रोश सउ़क पर दिया. अविनाश के घर के निकट बेनीपट्‌टी के डॉ लोहिया चौक पर सुबह से बड़ी संख्या में लोग जमा होने लगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सड़क जाम करते लोग
सड़क जाम करते लोग
प्रभात खबर

मधुबनी. बेनीपट्‌टी के बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश की हत्याकांड के विरोध में रविवार को बेनीपट्टी बाजार पूरी तरह बंद रहा. लोगों का आक्रोश सउ़क पर दिया. अविनाश के घर के निकट बेनीपट्‌टी के डॉ लोहिया चौक पर सुबह से बड़ी संख्या में लोग जमा होने लगे.

इनमें विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ ही बड़ी संख्या में स्थानीय युवा शामिल हुए. डॉ. लोहिया चौक से लोगों का जुलूस पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करता हुआ अनुमंडल मुख्यालय तक पहुंचा.

लोहिया चौक पर कुछ देर के लिए सड़क को जाम भी किया गया. इधर, इस मामले में पुलिस ने एक महिला समेत चार लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस मामले से जुड़े विभिन्न बिंदुओं की जांच में जुट गयी है.

थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर जांच कर रही है. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के आधार पर कई जगहों पर छापेमारी चल रही है. जल्द ही पुलिस इस मामले में बड़ा खुलासा कर सकती है.

नर्सिंग होम के खिलाफ मुहिम चला रहा था अविनाश

जांच घर में तकनीशियन का काम करनेवाले अविनाश झा अपने पोर्टल और सोशल मीडिया के माध्यम से सामाजिक काम करते थे. उन्होंने लोक शिकायत निवारण अधिनियम के माध्यम से बेनीपट्‌टी में संचालित फर्जी नर्सिंग होम के खिलाफ अभियान छेड़ रखा था.

लोक निवारण शिकायत पदाधिकारी के समक्ष दायर परिवाद के आलोक में हाल ही में अगस्त माह में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बेनीपट्‌टी के आठ नर्सिंग होम की जांच भी की थी. अविनाश के भाई ने दर्ज प्राथमिकी में भी नर्सिंग होम के संचालकों, चिकित्सक व कर्मियों पर इस कांड में शामिल होने की संभावना जतायी है.

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार अविनाश नौ नवंबर की रात करीब 10 बजे अचानक गायब हो गया था. अविनाश के भाई चंद्रशेखर कुमार ने 11 नवंबर को बेनीपट्‌टी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. उसके अगले दिन 12 नवंबर को पुलिस ने अविनाश का जला हुआ शव बरामद किया.

लापता अविनाश का शव बरामद होने के लोगों में आक्रोश दिख रहा है. रविवार को लोहिया चौक से निकले जुलूस में शामिल लोग अविनाश के हत्यारों को अविलंब फांसी की सजा देने की मांग की. जुलूस में युवाओं की तादाद काफी अधिक रही.

युवा माथे पर काली पट्‌टी बांध व हाथों में तख्तियां लिए अविनाश के लिए न्याय की मांग करते दिखे. जुलूस में भाजपा एमएलसी घनश्याम ठाकुर, जन कल्याण मंच के महासचिव योगीनाथ मिश्र, भाकपा के जिला मंत्री मिथिलेश मिश्र, सीपीआई के अंचल मंत्री आनंद कुमार झा, सीपीआई के मनोज मिश्र, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष कौशल किशोर चौधरी, प्लूरल्स पार्टी के जिलाध्यक्ष अनुराधा सिंह, कांग्रेस के विजय कुमार मिश्र, प्रो. केसी पाठक, रंधीर झा, विकास झा समेत सैकड़ों लोग शामिल रहे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें