1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. madhepura
  5. bihar news brahmadev mandal needs a booster dose said when the vaccine is beneficial why i not get it done asj

Bihar News : वैक्सीन के 12 डोज लेनेवाले ब्रह्मदेव मंडल को अब चाहिए बूस्टर डोज, जानिये क्या बताया कारण

पूरा स्वास्थ्य महकमा समझ नहीं पा रहा है कि 60 की उम्र पार कर चुके लोगों को दिये जानेवाले वैक्सीन का यह डोज ब्रह्मदेव मंडल को दिया जाये या नहीं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ब्रह्मदेव मंडल
ब्रह्मदेव मंडल
फाइल

मधेपुरा. 12 डोज वैक्सीन लेने वाले 84 वर्षीय ब्रह्मदेव मंडल को अब कोरोना का बूस्टर डोज भी चाहिए. उन्होंने दो टूक कहा है कि यह कोई अपराध नहीं है. जब टीका फायदेमंद है तो क्यों नहीं लगवाऊंगा.

पत्रकारों से बात करते हुए ब्रह्मदेव मंडल ने कहा कि इसकी प्रभावशीलता को देखने के लिए अब बूस्टर डोज भी लूंगा. अगर यह फायदेमंद है, तो मैं 12 नहीं बल्कि 24 बार टीका लगवाऊंगा. उन्होंने दावा किया कि लंबे समय तक पीठ दर्द सहित विभिन्न बीमारियों से यह टीका उनको छुटकारा दिला दिया है.

बह्मदेव मंडल ने कहा कि उन्होंने कोरोना का पहला टीका पुरैनी पीएचसी में लिया था. टीकाकरण में अधिकांश अकुशल और अप्रशिक्षित थे. वो प्रक्रियाओं का ठीक से पालन नहीं कर रहे थे. मेरा एकमात्र दोष यह था कि मैंने उनसे हर बार झूठ बोला कि मैंने पहले टीका नहीं लिया था.

गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग को गुमराह करने के आरोप में चिकित्सा पदाधिकारी डा.विनय कृष्ण प्रसाद ने पुलिस थाने में ब्रह्मदेव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया था. ब्रह्मदेव पर धोखधड़ी और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज कराया गया. पुलिस की छापेमारी के बाद ब्रह्मदेव मंडल ने यह धमकी भी दी थी कि यदि उन्हें गिरफ्तार किया गया या मुकदमा चलाया गया तो वो आत्महत्या कर लेंगे.

बहरहाल वो बीते सोमवार को पुरैनी थाने पहुंचे जहां से उन्हें जमानत मिल गयी है. जमानत मिलने के बाद अब ब्रह्मदेव मंडल ने कोरोना की बूस्टर डोज लगवाना चाहते हैं. मधेपुरा के ब्रह्मदेव मंडल ने कहा कि इसकी प्रभावशीलता को देखने के लिए अब बूस्टर डोज भी लूंगा.

अगर यह फायदेमंद है तो मैं 12 नहीं बल्कि 24 बार टीका लगवाऊंगा. पूरा स्वास्थ्य महकमा समझ नहीं पा रहा है कि 60 की उम्र पार कर चुके लोगों को दिये जानेवाले वैक्सीन का यह डोज ब्रह्मदेव मंडल को दिया जाये या नहीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें