1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. lakhisarai
  5. more than 50 corona positive found in lakhisarai district number of investigations also increased bihar asj

लखीसराय जिले में मिले 50 से अधिक कोरोना पॉजिटिव, जांच की संख्या भी बढ़ी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Coronavirus
Coronavirus
Twitter

लखीसराय. जिले में एक बार फिर से 24 घंटों के दौरान 50 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. हालांकि इस दौरान जांच की संख्या भी बढ़ी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी न्यूज बुलेटिन के अनुसार जिले में विगत 24 घंटों के दौरान 1656 लोगों की जांच कोरोना को लेकर की गयी, जिसमें 57 लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है. जिससे जिले में कोरोना के मरीजों की मिलने की संख्या 2104 तक पहुंच गयी है.

वहीं शनिवार को 25 पुराने कोरोना पॉजिटिव की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाये जाने के बाद उन्हें आइसोलेशन से मुक्ति दे दी गयी. जिससे जिले में कोरोना की जंग जीतने वालों की संख्या 1853 हो चुकी है. वहीं वर्तमान में जिले में 251 कोरोना पॉजिटिव एक्टिव बचे हैं. जिनमें से 245 होम आइसोलेशन में तथा 6 कोविड केयर सेंटर में इलाजरत हैं. वहीं 57 नये कोरोना पॉजिटिवों में लखीसराय से 19, हलसी से आठ, सूर्यगढ़ा से 14, बड़हिया से 11 रामगढ़ से तीन, पिपरिया से दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है.

इधर जिले में वैश्विक महामारी कोविड-19 से जन सामान्य को राहत एवं बचाव दिलाने के लिए लक्ष्य के अनुरूप कोरोना के टेस्ट कार्य लगातार जारी है. उपरोक्त बातें सिविल सर्जन डॉ आत्मानंद कुमार ने शनिवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही. उन्होंने कहा कि जिले में कोविड-19 के निर्धारित लक्ष्य के निर्धारित टेस्ट लक्ष्य के अनुरूप प्रतिदिन 16 सौ से मरीजों का कोरोना जांच किया जा रहा है.

कोविड-19 के रोगियों को राहत प्रदान करने के लिए जिला मुख्यालय में कोविड-19 केयर सेंटर एवं आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है. इसमें कोरोना बीमारी से ग्रसित लोगों की देखभाल एवं उपचार किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा की कोविड-19 सेंटर में कोरोना रोग से ग्रसित मरीजों की आवासन, भोजन एवं मेडिकल देखभाल के कार्य गंभीरतापूर्वक दिन-रात किये जा रहे हैं. इसके अलावा सदर अस्पताल में भी इस बीमारी के लिए विशेष वार्ड बनाये गये हैं.

उन्होंने जन सामान्य से कोरोना बीमारी से बचाव के लिए मास्क पहने एवं अपने हाथों की साफ सफाई किये जाने की भी गुजारिश की. सिविल सर्जन ने कहा कि जिले में कोरोना बीमारी के सभी प्रकार के टेस्ट लगातार किये जा रहे हैं. अभी तक तमाम जांच रिपोर्ट भी लोगों के बीच सार्वजनिक कर दिया गया है. इसमें किसी प्रकार की कोई कोताही नहीं बरती गयी है. प्रेस वार्ता के दौरान डीआइओ डॉ एके भारती, डीएस डॉ अशोक कुमार सिंह, डॉ सुरेश शरण, डीपीएम मो. खालिद हुसैन सहित कई अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें