18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: लखीसराय के DTO मोहम्मद जिया उल्लाह गिरफ्तार, बालू का ठेका दिलाने के नाम पर ऐंठे थे लाखों रुपए

बालू ठेका से जुड़े विवाद में आरोपित लखीसराय के डीटीओ मोहम्मद जिया उल्लाह की गिरफ्तारी हो गयी है. लखीसराय के कवैया से डीटीओ को गिरफ्तार किया गया.

Bihar News: बालू ठेका से जुड़े विवाद में आरोपित लखीसराय के डीटीओ मोहम्मद जिया उल्लाह को गिरफ्तार कर लिया गया. लखीसराय के कबैया थाना की पुलिस ने शुक्रवार को लखीसराय के जिला परिवहन पदाधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने शुक्रवार की अहले सुबह डीटीओ जिया उल्लाह को लखीसराय समाहरणालय स्थित उनके सरकारी आवास से गिरफ्तार किया गया. डीटीओ जिया उल्लाह पर बालू का ठेका दिलाने के नाम पर 40 लाख से अधिक रुपए ठगी का आरोप है. इस संबंध में एएसपी रौशन कुमार ने बताया कि डीटीओ जिया उल्लाह पर गिरफ्तारी का वारंट जारी था जिसको लेकर उनके सरकारी आवास से गिरफ्तार किया गया है.

लखीसराय डीटीओ पर धोखाधड़ी के आरोप

लखीसराय के जिला परिवहन अधिकारी मोहम्मद जिया उल्लाह की अग्रिम जमानत याचिका हाल में ही खारिज कर दी गयी थी. पटना निगरानी के विशेष जज मोहम्मद रुस्तम की अदालत ने पिछले बुधवार को इस याचिका पर सुनवाई की थी. बता दें कि डीटीओ को बालू के ठेके से जुड़े एक विवाद में आरोपित बनाया गया है. लखीसराय के डीटीओ पर बालू का ठेका दिलाने के नाम पर 40 लाख रुपए से अधिक के धोखाधड़ी का आरोप है.

Also Read: PHOTOS: भागलपुर में फिर दिखा शहाबुद्दीन जैसा काफिला, ‘खाकी द बिहार चैप्टर’ वाला अशोक महतो 17 साल बाद रिहा
इओयू के पास गया मामला..

निगरानी के विशेष कनीय लोक अभियोजक आनंदी सिंह ने बताया कि जब मामले के सूचक दीवान शहंशाह खान ने कैमूर के तत्कालीन डीटीओ मोहम्मद जियाउल्लाह से संपर्क किया था तो उन्होंने बालू का ठेका दिलाने के नाम पर अपने चचेरे भाई जमीर उल्लाह अंसारी के खाते में 40 लाख रुपए जमा करा लिये. डीटीओ ने अपने बॉडीगार्ड शमशेर के भी खाते में 80 हजार रुपए जमा करवा लिए. जब सूचक को धोखाधड़ी का अंदेशा हुआ तो आर्थिक अपराध इकाई के एडीजी को इसकी सूचना दे दी.

डीटीओ पर लगे आरोप सही पाए गए

बताया जा रहा है कि ईओयू की जांच में डीटीओ पर लगे आरोप सही पाए गए. जिसके बाद कैमूर के एसपी को मामला दर्ज कराने की अनुशंसा की गयी. इसके बाद 28 अगस्त, 2023 को भभुआ कांड संख्या 794/2023 दर्ज किया गया. इसमें लखीसराय के डीटीओ, जो पूर्व में कैमूर के डीटीओ थे, इनके अलावे उनके चचेरे भाई जमीर उल्लाह अंसारी व बॉडीगार्ड शमशेर को भी आरोपित बनाते हुए धारा 424,406,409 और 120 बी एक्ट में केस दर्ज किया गया.

परिवहन पदाधिकारी जियाउल्लाह गिरफ्तार

बुधवार को विशेष कोर्ट में सुनवाई के बाद अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया गया था. जिसके बाद शुक्रवार को कैमूर एसडीपीओ शिव शंकर कुमार ने कविया थाना पुलिस के सहयोग से परिवहन पदाधिकारी जियाउल्लाह को गिरफ्तार कर लिया. वहीं लखीसराय डीटीओ की गिरफ्तारी की खबर जंगल में आग की तरह फैली और पूरे महकमे में इस गिरफ्तारी से हड़कंप मचा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें