बड़हिया के सुनील बने भारत सरकार पंचायती राज मंत्रालय के सचिव

लखीसराय : जिले के बड़हिया के लाल भारत सरकार के पंचायती राज मंत्रालय के सचिव बने, जिसको लेकर लोगों में खुशी का माहौल है. समाजवादी पार्टी के नेता सह पूर्व मंत्री कपिलदेव बाबू के भतीजा एवं पूर्व मुख्य अभियंता मदन सिंह के पुत्र 1987 बैंच के यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी बड़हिया निवासी सुनील कुमार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 19, 2019 9:08 AM

लखीसराय : जिले के बड़हिया के लाल भारत सरकार के पंचायती राज मंत्रालय के सचिव बने, जिसको लेकर लोगों में खुशी का माहौल है. समाजवादी पार्टी के नेता सह पूर्व मंत्री कपिलदेव बाबू के भतीजा एवं पूर्व मुख्य अभियंता मदन सिंह के पुत्र 1987 बैंच के यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी बड़हिया निवासी सुनील कुमार भारत सरकार के पंचायती राज मंत्रालय के सचिव पद पर योगदान किया, जिससे नगरवासियों में खुशी का माहौल कायम है.

हालांकि सुनील कुमार का प्रारंभिक शिक्षा हजारीबाग संतजीवियर से शुरू हुआ, बीए पटना कॉलेज से राजनीति शास्त्र से किया तथा एमए जेएनयू दिल्ली से किया. वर्ष 1987 में आईएएस परीक्षा में 13 रैंक प्राप्त किया, उनकी पत्नी रेणुका कुमार भी यूपी कैडर में आईएएस अधिकारी बनकर खनन विभाग के प्रमुख सचिव पद पर है.
हालांकि की इनको भी भारत सरकार में स्थानांतरण हो गया है, लेकिन अभी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उन्हें मुक्त नहीं किया गया है. सुनील कुमार के पंचायती राज मंत्रालय के सचिव बनाये जाने पर सुधीर कुमार शांडिल्य, विजय कुमार सहित दर्जनों ने खुशी व्यक्त किया है.

Next Article

Exit mobile version