24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मानसी के बंगलिया गांव में सांप के डसने से बच्ची की हुई मौत

मानसी के बंगलिया गांव में सांप के डसने से बच्ची की हुई मौत

मानसी. थाना क्षेत्र के रोहियार पंचायत के वार्ड संख्या छह बंगलिया गांव में बुधवार को सर्प डंस से सात वर्षीय बच्ची की मौत हो गयी. बताया जाता है कि बंगलिया गांव निवासी आनंद मिस्त्री की पुत्री शिवानी कुमारी घर के आंगन में सो रही थी. इसी दौरान बच्ची को सर्प ने डंस लिया, जिससे उसकी मौत हो गयी. गुरुवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया. थानाध्यक्ष शुभम कुमार ने बताया कि सांप के काटने से बच्ची की मौत हो गयी है. पोस्टमार्टम बाद परिजनों को सौंप दिया गया. झाड़फूंक के चक्कर में गयी जान

बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के बदले परिजन झाड़ फूंक कराने लगे. स्थानीय लोगों ने बताया कि झाड़ फूंक के चक्कर में शिवानी की मौत हो गयी.

……….

सर्प डंस से पशुपालक की मौत,

परबत्ता. भरतखंड थाना क्षेत्र के खजरैठा पंचायत के वार्ड संख्या 01 यदुवंश नगर भरतखंड में पशुपालक कुमुद यादव ( 38 वर्ष) की मौत सर्प डंस से हो गयी. खजरैठा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सुधांशु कुमार ने बताया कि बुधवार देर शाम पशुपालक कुमुद यादव दूध देकर लौट रहा था. इसी दौरान सर्प ने डंस लिया. भरतखंड पुलिस ने पंचनामा बनाकर शव को सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया. मुखिया अनुपमा कुमारी ने प्रशासन से उचित मुआवजा देने की मांग की है.

झाड फूंक के चक्कर में न पड़े- डॉ अविनाश

होम्योपैथ चिकित्सक डॉ अविनाश कुमार राय ने बताया कि गर्मी के मौसम में सांप खुली हवा लेने के बिल से बाहर निकलता है. उन्होंने कहा कि सांप काटने पर जल्द इलाज शुरू करना चाहिए न कि झाड़-फूंक जैसे अंधविश्वास में पड़कर मरीज की जान को खतरे में नहीं डालना चाहिए. सांप के काटने के बाद काटने वाली जगह पर दांतों के निशान काले रूप में उभर आता है. सांप के काटने का प्रभाव दिल व दिमाग पर ज्यादा पड़ता है. सांस लेने में दिक्कत, शरीर में जकड़न, शरीर में सूजन पड़ना, मसूड़ों में खून आना, तेज बुखार आदि सांप के काटने के लक्षण हैं. सांप के काटने पर घबराना नहीं चाहिए बल्कि तुरंत इलाज शुरू करना चाहिए.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें