1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. katihar
  5. bihar news five citizens of pakistan and afghanistan arrested in katihar bihar were staying by hide identity skt

Bihar News: बिहार में दबोचे गए पाकिस्तान और अफगानिस्तान के पांच नागरिक, पहचान छुपाने के लिए कर रहे थे यह काम...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 बिहार में दबोचे गए पाकिस्तान और अफगानिस्तान के पांच नागरिक
बिहार में दबोचे गए पाकिस्तान और अफगानिस्तान के पांच नागरिक
prabhat khabar

स्पेशल ब्रांच की सूचना पर पुलिस ने मंगलवार को कटिहार शहर के चौधरी मोहल्ला से पांच लोगों को हिरासत में लिया है. ये सभी विदेशी नागरिक हैं, जिनका संबंध पाकिस्तान और अफगानिस्तान से है. ये पांचों कई दिनों से कटिहार शहर के चौधरी मुहल्ला में एक किराये के मकान में रह रहे थे. इन सभी के पास से पाकिस्तान व अफगानिस्तान से जुड़े कई दस्तावेज भी बरामद हुए हैं. बिहार में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के पांच नागरिक पकड़ाने से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

हिरासत में लिये पांचों नागरिकों से पूछताछ

इन पांचों नागरिक में से एक की ही निशानदेही पर अन्य चारों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. फिलहाल इस मामले में पुलिस अभी कुछ कहने से बच रही है. इनके बारे में स्थानीय लोग भी कुछ नहीं बोल रहे हैं. पुलिस चौधरी मुहल्ला से इन पांचों को हिरासत में लेने के बाद शाम में नगर थाना पहुंची, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है. मामले में एसपी विकास कुमार थाना पहुंचकर हिरासत में लिये पांचों नागरिकों से पूछताछ कर रहे हैं.

कटिहार शहर में ब्याज पर पैसा लगाने का काम कर रहे थे पांचों विदेशी नागरिक

पांचों विदेशी नागरिक कटिहार शहर में ब्याज पर पैसा लगाने का काम कर रहे थे. जबकि अपने मेन धंधे को छुपाने के लिए यहां पर काजू, किशमिश, मेवा आदि बेच रहे थे. गिरफ्तार पांचों में शामिल एक की ही सूचना पर अन्य चार की गिरफ्तारी हुई है. सूचना देने वाले का कहना है कि इन चारों से उसे जान का खतरा था. अपनी जान बचाने के लिए उसने उनकी सूचना दी है. सूचना प्राप्त होते ही पुलिस ने चौधरी मुहल्ला में छापेमारी करते हुए वहां से पांचों को हिरासत में ले लिया. इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि पकड़े गये विदेशी नागरिकों का पाकिस्तान, अफगानिस्तान के भारत विरोधी संगठन से संबंध हो सकता है.

महीनों से पाकिस्तान व अफगानिस्तान के नागरिक छुपा कर रह रहे थे पहचान

सूत्र बताते हैं कि पकड़े गये पाकिस्तान व अफगानिस्तान के पांचों नागरिक महीनों से अपनी पहचान छुपाकर कटिहार के चौधरी मुहल्ले में किराये के मकान में रह रहे थे. शहर में ब्याज पर पैसा लगाने के साथ काजू, किशमिश, मेवा आदि बेचने का काम कर रहे थे. पुलिस यह पता लगा रही है कि ये सभी नागरिक वीजा लेकर यहां आये थे या गलत तरीके से यहां दाखिल हुए और पहचान छुपाकर रह रहे थे.

मकान मालिक पर गिर सकती है गाज

जिस मकान में पांचों विदेशी नागरिक रहे थे. उस मकान मालिक पर गाज गिर सकती है. चूंकि किसी भी विदेशी नागरिक को अपने घर में रखने के पूर्व थाना सहित एसपी को इसकी सूचना देने का नियम है. इसके साथ ही उस नागरिक का आइडी कार्ड भी जमा करना है. ऐसे में सवाल उठता है कि किराये पर मकान में विदेशी नागरिक कैसे इतने दिनों तक रह गया. यदि पुलिस को मकान मालिक सही जानकारी नहीं दे पायेंगे तो कार्रवाई होनी तय है. चूंकि किसी होटल में भी कमरा लेने पर किसी भी व्यक्ति से पहचान पत्र की कॉपी मांगी जाती है. तभी उन्हें कमरा मिल पाता है.

कहते हैं एसपी

एसपी विकास कुमार ने बताया कि हिरासत में लिये गये पांचों विदेशी नागरिकों से पूछताछ की जा रही है. मामला हाइप्रोफाइल है. इस मामले में अभी कुछ भी हम बोल नहीं सकते हैं. ऊपर से जैसा दिशा निर्देश होगा. उसके बाद ही इस बारे में किसी प्रकार की जानकारी दी जा सकती है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें