1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. bihar election 2020 administration eye on the accounts of the candidates along with their familiesasj

Bihar Election 2020 News: प्रत्याशियों के साथ उनके परिजनों के खातों पर भी प्रशासन की नजर, 10 लाख से अधिक निकाले तो देना होगा ब्योरा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार चुनाव
बिहार चुनाव

Bihar Election 2020 News Updates: आगामी विधानसभा चुनाव में अपने पक्ष में मतदान करने के लिए प्रत्याशियों द्वारा रुपये का वितरण न किया जाये. इसको ध्यान में रखते हुए इस पर रोक लगाने को लेकर समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में गुरुवार को जिले के सभी बैंक शाखा प्रबंधकों के साथ डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने बैठक की.

बैठक में डीएम ने शाखा प्रबंधकों से कहा कि 28 अक्तूबर तक कोई भी व्यक्ति अगर 10 लाख रुपये से अधिक की निकासी खाता से करता है, तो शाखा प्रबंधक इसकी तुरंत सूचना अनुसरण व व्यय कोषांग के नोडल पदाधिकारी को दें. बिहार असेंबली इलेक्शन 2020 लाइव न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

नोडल पदाधिकारी से निर्देश प्राप्त होने के बाद ही राशि का भुगतान करें. बैठक के दौरान डीएम ने जिले के सभी शाखा प्रबंधकों को निर्देश दिया कि सभी शाखा प्रबंधक एक वाट्सएप ग्रुप बनाये, जिसमें जिले के सभी बैंक शाखा प्रबंधक अनुश्रवण व व्यय कोषांग के नोडल पदाधिकारी को भी वाट्सएप ग्रुप में जोड़ें.

अगर कहीं भी राशि किसी व्यक्ति द्वारा ज्यादा निकासी की जाती है, तो इसकी सूचना वाट्सएप ग्रुप में तुरंत डालें. साथ ही डीएम ने शाखा प्रबंधकों को सख्त लहजे में निर्देश दिया कि इस बार चुनाव में जो प्रत्याशी खड़े हैं. उनके परिजनों के राशि निकासी व खाता पर विशेष ध्यान रखें.

प्रत्याशी के परिजनों द्वारा अगर ज्यादा राशि की निकासी की जाती है, तो इसकी तुरंत सूचना अनुश्रवण व व्यय कोषांग के नोडल पदाधिकारी सूचित करें. नोडल पदाधिकारी द्वारा पूरी तरह से जांच पड़ताल करने के बाद अगर परमिशन दी जाती है, तो प्रत्याशी के परिजनों के खाता से अधिक राशि का निकासी करने की अनुमति दें. मौके पर डीडीसी कुमार गौरव, अमरेश कुमार सहित जिले के सभी शाखा प्रबंधक एवं अधिकारी मौजूद थे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें