1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. irctc indian railway latest update east central railway extended 12 train amod lockdown in bihar coronavirus irctccoin avh

IRCTC/Indian Railway: बिहार में Lockdown के बीच पूमरे का बड़ा फैसला, इन 12 ट्रेनों के समय में किया विस्तार! देखें लिस्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Indian Railways News
Indian Railways News
सोशल मीडिया.

बिहार में कोरोनावायरस की रफ्तार को रोकने के लिए राज्य सरकार ने 15 मई तक लॉकडाउन लागू करने का ऐलान किया है. राज्य में जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी तरह की दुकान, बाजार और परिवहन बंद है. वहीं पूर्व मध्य रेलवे ने आगामी दिनों के लिए 12 ट्रेनों के समय अवधि में विस्तार किया है.

पूमरे की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार रेलवे ने भीड़ को देखते हुए बिहार से जाने वाली 12 ट्रेनों की समम अवधि बढ़ा दिया है. सभी ट्रेन स्पेशल कैटेगरी की है. रेलवे के इस ऐलान से बिहार आने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी. बता दें कि बिहार में रेलवे के यात्रियों को घर जाने की भी सार्वजनिक परिवहन उपयोग करने की परमिशन दी गई है.

इन ट्रेनों के परिचालन में विस्तार- पूर्व मध्य रेलवे ने बिहार के समस्तीपुर-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस, बरौनी-बांद्रा स्पेशल, मुंबई सेंट्रल-भागलपुर एक्सप्रेस, अहमदाबाद-कोलकाता स्पेशल, गुवाहाटी-ओखा स्पेशल ट्रेन के परिचालन का विस्तार किया है. इन ट्रेनों के टिकट रेलवे की वेबसाइट से यात्री बुक कर सकते हैं.

राजधानी और शताब्दी को लेकर दिया ये बयान- वहीं राजधानी और शताब्दी ट्रेनों के रद्द होने पर भी पूमरे ने बयान जारी किया है. पूमरे ने अपने बयान में कहा है कि उत्तर रेलवे द्वारा यात्री संख्या में बेहद कमी व परिचालनिक कारणों से 28 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन रद्द किया गया है. जिन राजधानी, दुरंतो, शताब्दी स्पेशल का परिचालन रद्द किया गया है,उनमें कोई भी पूमरे क्षेत्राधिकार से ना तो गुजरती हैं ना ही यहाँ से प्रारम्भ/समाप्त होती है. बिहार में Lockdown के बीच 12 ट्रेनों के समय में किया विस्तार तथा Hindi News से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहे हमारे साथ।

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें