1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. hajipur
  5. bihar news occasion of mahashivratri minister nityanand rai became a driver attended shiva procession asj

महाशिवरात्रि के मौके पर गाड़ीवान बने मंत्री नित्यानंद राय, शिव की बारात में हुए शामिल

आज उन्होंने महादेव की आराधना कर लोगों की सुख-शांति के लिए प्रार्थना की. वहीं, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आशीर्वाद मांगी और भारत को विश्वगुरू बनाने की भी गुहार लगायी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नित्यानंद राय
नित्यानंद राय
ट्वीटर

हाजीपुर. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भगवान शिव के गाड़ीवान बन महाशिवरात्रि के अवसर पर निकले शिव बारात में शामिल हुए. गाड़ीवान बने मंत्री नित्यानंद राय ने इस परंपरा के बारे में बताया कि वे हर साल ऐसा करते हैं. ये उनके जीवन का एक हिस्सा बन गया है. आज उन्होंने महादेव की आराधना कर लोगों की सुख-शांति के लिए प्रार्थना की.

हाजीपुर में महाशिवरात्रि के मौके पर शिव की बारात में भव्य जुलूस निकालने की पुरानी परंपरा है. सैकड़ों लोग हर साल शिव की बारात निकालते हैं. ऐसे में इस बार भी भोलेनाथ की बारात निकाली गयी.

भगवान शिव के गाड़ीवान बने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय बैलगाड़ी से बने रथ को हांकते दिखे. इधर, शिव और मां पार्वती बने कलाकार रथ पर बैठकर लोगों को आशीर्वाद देते दिखे. वहीं, भूत का वेश बनाकर बारात में शामिल हुए लोग नाचते-गाते दिखे.

जुलूस के संबंध में बताया जाता है कि हर साल जिले में शिव की बारात निकली जाती है, जो जिले में पांच किलोमीटर की दूरी तय कर वापस मंदिर को लौटती है. इस बार केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय समेत कई भाजपा नेता बारात शामिल हुए.

नित्यानंद राय का हाजीपुर से पुराना रिश्ता है. ऐसे में वे हर साल शिव की बारात में शामिल होते हैं और गाड़ीवान की भूमिका निभाते दिखते हैं. उन्होंने बताया कि वे यहां से विधायक रहे, फिर उजियारपुर से सांसद बने, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बने और फिर केंद्रीय मंत्री बने, कोशिश रही हर साल इस मौके पर हाजीपुर में रहूं.

गाड़ीवान बने मंत्री नित्यानंद राय ने इस परंपरा के बारे में बताया कि वे हर साल ऐसा करते हैं. ये उनके जीवन का एक हिस्सा बन गया है. आज उन्होंने महादेव की आराधना कर लोगों की सुख-शांति के लिए प्रार्थना की. वहीं, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आशीर्वाद मांगी और भारत को विश्वगुरू बनाने की भी गुहार लगायी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें