1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. mukhiya candidate brother kidnapped before polling in gopalganj raids underway in up bihar asj

गोपालगंज में मतदान से पहले मुखिया प्रत्याशी के भाई का अपहरण, यूपी-बिहार में चल रही छापेमारी

मतदान से पहले मुखिया प्रत्याशी के भाई का अपहरण शनिवार की रात कर लिये जाने से इलाके में सनसनी फैल गयी. घटना कटेया थाने के रूपपोइया गांव की है. अपहृत युवक अखिलेश यादव उर्फ पट्टू यादव पंचदेवरी प्रखंड के राजद का युवा अध्यक्ष भी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अपराध
अपराध
फाइल

पंचदेवरी (गोपालगंज). मतदान से पहले मुखिया प्रत्याशी के भाई का अपहरण शनिवार की रात कर लिये जाने से इलाके में सनसनी फैल गयी. घटना कटेया थाने के रूपपोइया गांव की है. अपहृत युवक अखिलेश यादव उर्फ पट्टू यादव पंचदेवरी प्रखंड के राजद का युवा अध्यक्ष भी है. पुलिस ने इस मामले में अपहृत युवक के भाई राकेश कुमार यादव के बयान पर अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है.

कटेया व पंचदेवरी दोनों प्रखंडों में 20 अक्तूबर को पंचायत चुनाव का मतदान है. परिजनों ने बताया कि अखिलेश यादव उर्फ पट्टू यादव ने शनिवार को समर्थकों के साथ मगहिया पंचायत की मुखिया प्रत्याशी अपनी बहन अंजलि कुमारी के लिए चुनाव प्रचार किया.

जनसंपर्क करने के बाद शाम सात बजे घर आ गया. कुछ ही मिनट बाद पल्सर से लामीचौर की तरफ जनसंपर्क करने निकला, लेकिन देर रात तक नहीं लौट सका. मोबाइल भी बंद हो गया. सगे-संबंधियों और रिश्तेदारों के यहां खोजबीन शुरू कर दी गयी. रविवार की सुबह तक अखिलेश के बारे में जानकारी नहीं मिलने पर कटेया थाने में सूचना दी. कटेया पुलिस छापेमारी में जुटी रही.

उधर, घटना की सूचना मिलने पर पुलिस कप्तान आनंद कुमार के निर्देश पर हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार जांच के लिए पहुंचे. एसडीपीओ ने परिजनों से घटना की जानकारी ली और पूरे मामले की तफ्तीश शुरू कर दी.

एसडीपीओ ने कहा कि अखिलेश यादव की खोजबीन की जा रही है. किस परिस्थिति में प्रत्याशी का भाई गायब हुआ है, इसकी जांच चल रही है. मगहिया पंचायत से अखिलेश यादव उर्फ पट्टू यादव के पिता स्व. अच्छेलाल यादव मुखिया रह चुके हैं.

मुखिया रहते उनका देहांत हो गया. फिर उपचुनाव हुआ, जिसमें अच्छेलाल की पत्नी मंजू देवी मुखिया बनीं. इस बार मंजू की बेटी व अखिलेश उर्फ पट्टू की बहन मुखिया का चुनाव लड़ रही हैं. चुनाव में भाई पूरी तरह से सक्रिय था.

यूपी में चल रही छापेमारी

अखिलेश यादव का अपहरण किये जाने की सूचना मिलने के बाद सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के कुशीनगर व देवरिया जिले की पुलिस को अलर्ट किया गया है. कटेया पुलिस ने यूपी की पुलिस से सहयोग मांगा है. पुलिस टीम मुखिया प्रत्याशी के भाई सह राजद नेता की सकुशल बरामदगी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें