1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. mother refused to take her to the market then a student of class ii started jumping from the 5th floor of the hostel this way her life was saved asj

मां ने बाजार ले जाने से किया इनकार, तो हॉस्टल की 5वीं मंजिल से कूदने लगा दूसरी कक्षा का छात्र,यूं बची जान

डेढ़ घंटे तक मशक्कत करने के बाद पुलिस और शिक्षकों ने रेस्क्यू कर छात्र की बचायी जान. शहर के बंजारी रोड स्थित ज्ञानलोक आवासीय का मामला, मानिकपुर का रहनेवाला है छात्र.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रेस्क्यू करते शिक्षक
रेस्क्यू करते शिक्षक
प्रभात खबर

गोपालगंज. शहर के बंजारी रोड स्थित ज्ञानलोक आवासीय विद्यालय के दूसरी कक्षा के छात्र ने मंगलवार की शाम हाइवोल्टेड ड्रामा किया. हॉस्टल के छात्र सिर्फ इसलिए स्कूल की पांच मंजिला इमारत से लटक गया कि उसे बाजार घूमाने के लिए उसकी मां लेकर नहीं गयी. करीब डेढ़ घंटे तक जान जोखिम में डालकर हॉस्टल की छत से लटका रहा.

इस दौरान नीचे खड़े लोगों की सांसें अटकी रही. पुलिस की मदद से हॉस्टल के शिक्षकों ने रेस्क्यू कर कड़ी मशक्कत के बाद सकुशल बचा लिया. अब इस पूरे घटना का वीडियो वायरल हो रहा है.

स्कूल की प्रिंसीपल के मुताबिक सदर प्रखंड के मानिकपुर गांव के रहनेवाले इस बच्चे की मां और मौसी मंगलवार की शाम उससे मिलने हॉस्टल आयीं थीं. छात्र ने मां और अपनी मौसी से बाजार में घूमाने का जिद किया, लेकिन दोनों ने यह कहकर मना कर दिया कि बाजार में घूमने के बहाने हॉस्टल से निकलेगा और घर भाग जायेगा, इसलिए बच्चे को हॉस्टल से बाहर लेकर जाने से इंकार कर दिया.

इस दौरान छात्र ने खूब जिद किया, उसके बाद हॉस्टल की छत से कूद जाने की धमकी भी देने लगा. छात्र की मां और मौसी को लगा कि हमेशा की तरह वह जिद कर रहा है, इसलिए दोनों हॉस्टल से बाहर निकलकर घर लौट आयीं. इसके बाद छात्र स्कूल की छत पर गया और बाउंड्री से लटक गया.

इधर, स्कूल की प्रिंसीपल ने छात्र को बचाने के लिए कोशिशें शुरू कर दी और रेस्क्यू के लिए पुलिस को सूचना दी. नगर थाने के सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार के साथ रेस्क्यू टीम पहुंची, तबतक छात्र को खिड़की के सहारे रेस्क्यू कर बचा लिया गया. सब इंस्पेक्टर ने कहा कि मामले की जांच करने के बाद पता चला कि छात्र इसके पहले भी कई शरारती हकरतें कर चुका है. बच्चे को घर लेकर जाने के लिए उसकी मां को सौंप दिया गया है.

प्रभात अपील

हर मां-बाप का सपना होता है कि उनका बेटा पढ़-लिखकर कुछ बेहतर करे. मां-बाप बच्चे की भविष्य बेहतर बनाने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं, बच्चों को भी चाहिए कि पूरी मेहनत और लगन से पढ़ाई करें. 'प्रभात खबर' आपसे यह अपील करता है कि इस तरह की हरकत कतइ न करें, यह जानलेवा और खतरनाक साबित हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें