1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. gangster manu tiwari who planned to assassinate jdu mla before assembly elections surrendered after encounter with police

पुलिस मुठभेड़ के बाद गैंगेस्टर का आत्मसमर्पण, कहा- ''चुनाव से पहले JDU विधायक की हत्या की थी योजना''

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गैंगस्टर मनु तिवारी की गिरफ्तारी को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेन्स करते एसपी मनोज कुमार तिवारी
गैंगस्टर मनु तिवारी की गिरफ्तारी को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेन्स करते एसपी मनोज कुमार तिवारी
प्रभात खबर

गोपालगंज : बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान कुचायकोट विधानसभा के जेडीयू विधायक अमरेंद्र कुमार उर्फ पप्पू पांडेय की हत्या की योजना बनानेवाले गैंगेस्टर अभिमन्यु उर्फ मनु तिवारी को एसआइटी ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया. गैंगेस्टर के पास से एक देसी राइफल, एक देसी कट्टा, एक पिस्तौल और सात कारतूस बरामद किये गये हैं.

पुलिस कप्तान मनोज कुमार तिवारी ने गुरुवार को गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि फुलवरिया थाने के चमारीपट्टी मिडिल स्कूल के पास गैंगेस्टर अपने पांच साथियों के साथ शरण ले रखा था. गुप्त सूचना मिलने के बाद बुधवार रात हथुआ एसडीपीओ अशोक कुमार चौधरी और सदर एसडीपीओ नरेश पासवान के नेतृत्व में एसआइटी गठित कर छापेमारी की गयी.

पुलिस की छापेमारी के दौरान गैंगेस्टर और उसके साथियों में मुठभेड़ हो गयी. इस दौरान गैंगेस्टर चारों तरफ से घिरा देख एनकाउंटर किये जाने के भय से आत्मसमर्पण कर दिये, जबकि अंधेरे का लाभ उठा कर उसके अन्य चार साथी फरार हो गये. गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में गैंगेस्टर ने कई खुलासे किये हैं.

गिरफ्तार गैंगस्टर ने कहा कि जेडीयू विधायक अमरेंद्र कुमार उर्फ पप्पू पांडेय से पुरानी दुश्मनी थी. इसलिए उनके करीबियों की हत्या की. विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार में निकले विधायक को मार देने की योजना थी, लेकिन उसकी योजना को पुलिस ने नाकाम कर दिया.

एसपी ने कहा कि गैंगेस्टर के गैंग में कौन-कौन लोग शामिल हैं, किन-किन लोगों ने उसे इलाके में शरण दी थी. उन सभी लोगों की पहचान कर ली गयी है. अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए एसआइटी छापेमारी कर रही है. उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई के बाद इलाके में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गयी है.

Posted By : Kaushal Kishor

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें