1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. dead body thrown after killing baby girl in gopalganj bihar now case will be tried in poxo act asj

जिसके बच्चे को खेलाने जाती थी बच्ची, उसी के पिता ने दुष्कर्म के बाद कर दी हत्या, अब पॉक्सो एक्ट में चलेगा केस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जांच करती पुलिस
जांच करती पुलिस
प्रभात खबर

गोपालगंज : सिधवलिया थाने के एक गांव में नौ साल की बच्ची जिसके घर में बच्चे को खेलाने के लिए जाती थी, उसी के पिता ने रेप कर गला दबाकर हत्या कर दी. वारदात के बाद पुलिस से बचने के लिए उसने शव को बोरे में बंद कर अपने घर में छज्जा पर फेंक दिया. परिजन और पुलिस को गुमराह करने के बाद भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने आरोपित को विशुनपुरा गांव से गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार युवक सिधवलिया थाने के बखरौर गांव का जयकिशोर साह है. पुलिस ने जयकिशोर से सघन पूछताछ शुरू कर दी. पुलिस के समक्ष आरोपित ने घटना को अंजाम दिये जाने की बात स्वीकार कर ली है. बच्ची को मासूम बच्चों से अधिक प्यार था. इसलिए वह सुबह में खाना खाने के बाद अपने पड़ोसी के घर अक्सर बच्चे को खेलाने के लिए चली जाती थी. आरोपित का एक साल का बच्चा था. मंगलवार को मृतक बच्ची सुबह के 10 बजे ही उसके घर बच्चे को खेलाने के लिए चली गयी .

शाम तक बच्ची अपने घर वापस लौटकर नहीं आयी तो परिवार के सदस्यों ने खोजबीन शुरू किया. मृतक बच्ची के परिवार वालों का आरोप है कि जब आरोपित जयकिशोर साह के घर पहुंचे तो बाहर से ताला लगा हुआ था. आरोपित के परिवार के सदस्य भी गायब थे. परिजनों के गायब होने पर ही बच्ची के साथ किसी अनहोनी की आशंका हो गयी. बच्ची के पिता ने तत्काल इसकी सूचना सिधवलिया थाने की पुलिस को दी. थानाध्यक्ष रंजीत कुमार पासवान ने पूरे मामले की जांच की. जांच के दौरान पुलिस को शक हो गया और उसने आरोपित का दरवाजा तोड़ दिया.

सिधवलिया थाने की पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शव को बरामद करने के बाद आधी रात को ही पोस्टमार्टम कराने का निर्णय लिया. पुलिस की पहल पर मेडिकल बोर्ड का गठन हुआ और शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया. उधर, मृतक बच्ची के पिता के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपित को जेल भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी.

तलाशी के दौरान कमरे में छज्जा पर बोरे में बंद बच्ची का शव मिला . खून से लथपथ शव मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गयी. बच्ची से शरीर से कपड़ा भी गायब था. चेहरे और बदन पर गहरे जख्म के निशान थे. पुलिस पूरा माजरा समझ गयी और रात में ही शव को बरामद कर पोस्टमार्टम कराने की तैयारी शुरू कर दी. उधर, पुलिस की एक टीम ने आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी. पुलिस ने घटना के दूसरे दिन बुधवार की सुबह में विशनुपर बाजार से आरोपित की गिरफ्तारी कर लिया. पुलिस के मुताबिक बाजार में घूमने की सूचना पर चारों तरफ से नाकेबंदी कर आरोपित की गिरफ्तारी की गयी.

पुलिस का कहना है कि स्पीडी ट्रॉयल चलाने की अनुशंसा की जायेगी. पॉस्को एक्ट के तहत पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपित युवक के विरुद्ध सभी साक्ष्य इक्कठा किया जा रहे हैं. आरोपित युवक के परिजनों के साथ-साथ आसपास के लोगों का भी बयान लिया है. उधर, परिजनों ने कहा कि इस मामले में युवक को फांसी की सजा होनी चाहिए.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें