1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. corona vaccination in gopalganj video bihar corona update as people gathered for corona ka tika social distancing flouted skt

VIDEO: कोरोना का टीका लेने बिहार के वैक्सीनेशन सेंटर पर उमड़ी भीड़, धक्का-मुक्की के बाद पुलिस ने भांजी लाठी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना वैक्सीन लेने उमड़ी भीड़
कोरोना वैक्सीन लेने उमड़ी भीड़
सोशल मीडिया

बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण पर बहुत मुश्किल से लगाम लगा है लेकिन मंगलवार को वैक्सीन लेने के लापरवाही का एक बड़ा वाक्या सामने आया. एक वैक्सीनेशन सेंटर पर लोग कोरोना का टीका लेने भारी संख्या में भीड़ बनाकर जुट गये. इस दौरान कतार में लगे लोगों के बीच अचानक धक्का-मुक्की शुरू हो गयी. जिसके बाद माहौल को सही करने में पुलिस को बलप्रयोग भी करना पड़ा. मामला गोपालगंज जिला स्थित अंबेडकर भवन वैक्सीनेशन कैंप का है. जहां मंगलवार को यह वाक्या सामने आया. सोशल मीडिया पर भी इसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.वहीं इस पूरे मामले को लेकर राजद ने सरकार पर हमला बोला है.

प्रखंड मुख्यालयों में वैक्सीनेशन कैंप नहीं लगने पर टीका लेने के लिए अधिकांश लोग जिला मुख्यालय में चले आ रहे हैं. गोपालगंज के अंबेडकर भवन में टीके के लिए हर रोज 800 से 1200 की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. मंगलवार को लोगों की संख्या के अनुरूप वैक्सीन नहीं थी, जिसके कारण लंबी कतार लगने के बाद वैक्सीन नहीं मिलने पर हंगामा हुआ. धक्का-मुक्की की गयी. इस कारण पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

वैक्सीन के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से कभी कटेया, तो कभी मीरगंज तो कभी बरौली में मेगा कैंप लगाया जा रहा है. बाढ़ प्रभावित इलाकों को छोड़ दिया गया है. जिला मुख्यालय में आंबेडकर भवन को टीका केंद्र बनाया गया है, जिसमें शहरवासियों को वैक्सीन लगनी है. दूसरी तरफ प्रखंड मुख्यालयों में शिविर नहीं लगाये जाने पर लोग शहर में वैक्सीन लगवाने के लिए चले आ रहे हैं जिसके कारण आये दिन हंगामा हो रहा है.

बताया जा रहा है कि लोग इस सेंटर पर मंगलवार को सुबह 6 बजे से ही जमा हो गये थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यहां वैक्सीन लेने के लिए लोग रोज घंटों इंतजार करते रहते लेकिन उनका नंबर नहीं आता था. मंगलवार को भी सभी अपने नंबर के इंतजार में खड़े थे. भारी संख्या में जुटे लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जी उड़ाकर टीका लेने लाइन में लगे. इस दौरान धक्का-मुक्की शुरू हुई और माहौल खराब हो गया.

मंगलवार को वैक्सीनेशन के लिए बरौली नगर पंचायत के सात वार्डों में कैंप लगा. सिसई, रतनसराय, सुरवल, जाफर टोला, मलिकाना और संदली में तीन-तीन सौ लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगायी गयी. वहीं वैक्सीन मंगलवार को फिर खत्म हो गयी. बुधवार को वैक्सीन मिलने पर कैंप के लिए स्थल का चयन किया जायेगा.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें